अपना शहर चुनें

States

एक साल में तीसरी बार दुर्घटनाग्रस्त हुआ नौसेना का MiG 29K प्रशिक्षु विमान, एक पायलट लापता

पिछले एक वर्ष में मिग-29के तीसरी बार दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. (सांकेतिक तस्वीर)
पिछले एक वर्ष में मिग-29के तीसरी बार दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. (सांकेतिक तस्वीर)

MiG 29K: नौसेना के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘मिग-29 के प्रशिक्षु विमान 26 नवंबर को शाम पांच बजे समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. एक पायलट सुरक्षित बच गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 11:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय नौसेना (Indian Air Force) का प्रशिक्षु ‘मिग 29के’ (MiG 29K) लड़ाकू विमान गुरुवार शाम को अभियान के दौरान अरब सागर (Arabian Sea) में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में एक पायलट को बचा लिया गया है और अन्य एक की तलाश अब भी जारी है. नौसेना के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि रूसी मूल के विमान ने विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य से उड़ान भरा और कल शाम करीब पांच बजे अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

नौसेना के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘मिग-29 के प्रशिक्षु विमान 26 नवंबर को शाम पांच बजे समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. एक पायलट सुरक्षित बच गया जबकि दूसरे पायलट कोमोडोर निशांत सिंह की तलाश जारी है. घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.’’अधिकारियों ने बताया कि नौसेना ने लापता पायलट की तलाश के लिए निगरानी विमान और नौकाएं तैनात की हैं.

एक साल में तीसरी बार दुर्घटनाग्रस्त
पिछले एक वर्ष में मिग-29के तीसरी बार दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. आईएनएस विक्रमादित्य ‘मालाबार’ सैन्य अभ्यास का हिस्सा है, जिसमें भारत, अमेरिका , ऑस्ट्रेलिया और जापान की नौसेनाएं हिस्सा लेती हैं. भारतीय नौसेना के पास लगभग 45 ‘मिग -29के’ लड़ाकू विमानों का एक बेड़ा है और उनमें से कुछ विमानवाहक पोत से संचालित होते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज