Bihar Election 2020: तेजस्वी-राहुल के निशाने पर रहे पीएम मोदी और नीतीश, चीन से लेकर बेरोजगारी तक पर मांगे जवाब

नवादा रैली में राहुल और तेजस्वी (तस्वीर- कांग्रेस)
नवादा रैली में राहुल और तेजस्वी (तस्वीर- कांग्रेस)

Bihar Election News: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि बिहार के प्रवासी कामगार जब दूसरे राज्यों से वापस अपने घर लौट रहे थे. तब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने उनकी मदद नहीं की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 2:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली/नवादा. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को बिहार के नवादा (Nawada) में एक रैली की. इस दौरान उनके साथ राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव उनके साथ थे. नवादा के हिसुआ में आयोजित रैली के दौरान राहुल और तेजस्वी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने एक ओर ने जहां चीन और कोरोना सरीखे राष्ट्रीय मुद्दों पर घेरा तो वहीं तेजस्वी ने राज्य में बेरोजगारी और फैक्ट्रियों के मुद्दे पर नीतीश सरकार पर निशाना साधा.

राहुल गांधी ने चुनावी रैली के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने यह कहकर सैनिकों का अपमान किया कि लद्दाख में भारतीय क्षेत्र में किसी ने घुसपैठ नहीं की. चीन की सेना ने हमारे 20 सैनिकों को शहीद किया और हमारी 1200 किलोमीटर ज़मीन ली है. जब चीन हमारी ज़मीन के अंदर आया तो हमारे ​PM ने वीरों का अपमान करते हुए ये क्यों बोला कि हिन्दुस्तान के अंदर कोई नहीं आया. आज कहते हैं कि मैं सिर झुकाता हूं.

नवादा रैली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बिहार के प्रवासी कामगार जब दूसरे राज्यों से वापस अपने घर लौट रहे थे तब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनकी मदद नहीं की.



'अगर मैं सीएम बन जाता हूं, तो...
इसी रैली में मौजूद तेजस्वी यादव ने कहा कि 'अगर मैं सीएम बन जाता हूं, तो मेरी पहली कैबिनेट मीटिंग में मैं बिहार के युवाओं को 10 लाख सरकारी नौकरी देने के आदेश पर हस्ताक्षर करूंगा. बिहार में पीएम का सबसे ज्यादा स्वागत किया जाता है, लेकिन उन्हें बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, कारखानों के अभाव, बेरोजगारी और अन्य राज्य के मुद्दों पर जवाब देना चाहिए. '



यादव ने कहा कि 'सीएम का कहना है कि बिहार एक भूमि वाला राज्य है, इसलिए समुद्र के अभाव में कारखाने स्थापित नहीं किए जा सकते हैं. नीतीश जी, आप अब थक चुके हैं और बिहार को नहीं संभाल सकते. पंजाब, राजस्थान और हरियाणा भी भूस्खलन वाले राज्य हैं, फिर भी हमारे लोग वहां काम करने के लिए जाते हैं क्योंकि उनके कारखाने हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज