Assembly Banner 2021

अंडरवर्ल्ड ड्रग्स कनेक्शन मामला: दाऊद के बेहद करीबी आरिफ भुजवाला का साथी एजाज साइको एनसीबी की गिरफ्त में

मुंंबई पुलिस (फाइल फोटो)

मुंंबई पुलिस (फाइल फोटो)

Mumbai Drugs Case: एजाज साइको को गिरफ्तारी दाऊद के डोंगरी इलाके से हुई है. यह वही इलाका है जहां फरवरी महीने की शुरुआत में एनसीबी ने दाऊद की ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर अंडरवर्ल्ड के ड्रग्स कनेक्शन का खुलासा किया था.

  • Last Updated: February 28, 2021, 6:21 PM IST
  • Share this:

मुंबई. अंडरवर्ल्ड ड्रग्स कनेक्शन मामले की जांच कर रही मुम्बई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी को जबरदस्त कामयाबी हाथ लगी है. मुम्बई एनसीबी ने इस मामले में दाऊद इब्राहिम के बेहद ही करीबी और उसकी ड्रग्स फैक्ट्री को संभालने वाले आरिफ भुजवाला और चिंकू पठान के बहुत ही करीबी साथी एजाज साइको को गिरफ्तार कर लिया है. एजाज साइको को गिरफ्तारी दाऊद के डोंगरी इलाके से हुई है. यह वही इलाका है जहां फरवरी महीने की शुरुआत में एनसीबी ने दाऊद की ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर अंडरवर्ल्ड के ड्रग्स कनेक्शन का खुलासा किया था.


मुम्बई एनसीबी के जॉइंट डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि उन्हें चिंकू पठान और आरिफ भुजवाला से पूछताछ के दौरान एजाज साइको के नाम का पता चला था. एजाज साइको भी अंडरवर्ल्ड ड्रग्स सिंडिकेट का ही हिस्सा है और चिंकू पठान और आरिफ भुजवाला के साथ ही ड्रग्स का कारोबार करता है. उसे डोंगरी इलाके से गिरफ्तार किया गया है और उसके पास से करीब 15 लाख की कमर्शियल क्वांटिटी की एमडी ड्रग्स बरामद की गई है.


मुम्बई एनसीबी के आला अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक एजाज साइको अंडरवर्ल्ड ड्रग्स सिंडिकेट का हिस्सा होने के साथ-साथ बहुत बड़ा ड्रग्स पेडलर भी है. यह बेहद ही साइको टाइप का है, इसलिए ड्रग्स की दुनिया मे इसको एजाज साइको के नाम से जाना जाता है. एजाज साइको पूरी साउथ मुम्बई में ड्रग्स की सप्लाई करता है और उसके अंडर में करीब 25-30 ड्रग्स पेडलर्स के काम करने की जानकारी एनसीबी को मिली है, जो ड्रग्स को साउथ मुंबई के अलग-अलग इलाकों में सप्लाई करते हैं. मुम्बई एनसीबी इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है कि एजाज साइको आखिर ड्रग्स कहाँ से लाता था, क्या वह उसी दाऊद की ड्रग्स फैक्ट्री से ही ड्रग्स की तस्करी करता था.




बता दें कि फरवरी महीने की शुरुआत में मुम्बई एनसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दाऊद की ड्रग्स फैक्ट्री का पर्दाफाश किया था और चिंकू पठान को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद फैक्ट्री को संभालने वाले आरिफ भुजवाला को महाराष्ट्र के रायगढ़ से गिरफ्तार किया गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज