अपना शहर चुनें

States

ड्रग पैडलर तेलवाला के खिलाफ कार्रवाई तेज, NCB ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर

आरिफ भुजवाला 300 करोड़ रुपए के सालाना ड्रग्स सिंडिकेट का सबसे बड़ा मास्टर माइंड है. (सांकेतिक तस्वीर)
आरिफ भुजवाला 300 करोड़ रुपए के सालाना ड्रग्स सिंडिकेट का सबसे बड़ा मास्टर माइंड है. (सांकेतिक तस्वीर)

Drugs Case: बीते महीने एनसीबी (NCB) ने भुजवाला को रायगढ़ से गिरफ्तार किया था. बाद में उससे महाराष्ट्र पुलिस ने पूछताछ की थी. एक अधिकारी ने कहा कि माना जाता है कि आरिफ के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से करीबी संबंध हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2021, 6:59 PM IST
  • Share this:
मुंबई. ड्रग पैडलर मोहम्मद बिलाल उर्फ तेलवाला (Mohammad Bilal alias Telwala) की तलाश में लगे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने कार्रवाई तेज कर दी है. एनसीबी ने तेलवाला के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (Lookout Circular) जारी कर दिया है. एनसीबी तेलवाला की तलाश मुंबई ड्रग मामले से तार जुड़े होने के चलते कर रही है. कहा जाता है कि बिलाल अपनी पहचान छिपाने में बड़ा माहिर है. वो कई बार महिलाओं के भेष में काम को अंजाम देता था.

एक एनसीबी अधिकारी ने बताया, 'ड्रग पैडलर मोहम्मद बिलाल उर्फ तेलवाला के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है.' उन्होंने बताया कि आरिफ भुजवाला की चैट्स की जांच के दौरान बिलाल का नाम सामने आया था. बीते महीने एनसीबी ने भुजवाला को रायगढ़ से गिरफ्तार किया था. बाद में उससे महाराष्ट्र पुलिस ने पूछताछ की थी. एक अधिकारी ने कहा, 'माना जाता है कि आरिफ के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) से करीबी संबंध हैं. जब एनसीबी ने कुछ दिनों पहले डोंगरी में रेड की तो आरिफ किसी तरह भागने में कामयाब हो गया था.'

यह भी पढ़ें: ड्रग्‍स मामले में गिरफ्तार दाऊद के करीबी चिंकू पठान की बिगड़ी तबीयत, अस्‍पताल में भर्ती



भुजवाला 300 करोड़ रुपये के सालाना ड्रग्स सिंडिकेट का सबसे बड़ा मास्टर माइंड है. वो यह काम अंडरवर्ल्ड के लोगों की मदद से लैब और गोडाउन के जरिए करता है. एक अधिकारी ने संभावना जताई है कि आरिफ के पकड़े जाने के बाद कई नामों का खुलासा हो सकता है. बीते 5 सालों में आरिफ ने खुद की 1 हजार करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी तैयार कर ली है. इस दौरान उसने कई लग्जरी कार, चार फ्लैट और दो दुकानें खरीदी हैं.

कैसे चला तेलवाला का पता
भुजवाला को गिरफ्तार करने के बाद एनसीबी ने उसके मोबाइल फोन की जांच की. उसकी चैट्स में कई महिलाओं का नाम सामने आया. इस दौरान पाया गया कि हर चैट एक ही तरीके से की गई और खास कोडवर्ड्स का इस्तेमाल किया गया. इसके बाद जब भुजवाला से पूछताछ की गई, तो सामने आया कि यह एक ही व्यक्ति था जो अलग-अलग पहचान के साथ बात करता था. इसके बाद शख्स की पहचान मोहम्मद बिलाल उर्फ तेलवाला के रूप में हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज