Home /News /nation /

मुंबई ड्रग्स केस: NCB अधिकारी समीर वानखेड़े पहुंचे दिल्ली, वसूली के आरोपों को बताया बेबुनियाद

मुंबई ड्रग्स केस: NCB अधिकारी समीर वानखेड़े पहुंचे दिल्ली, वसूली के आरोपों को बताया बेबुनियाद

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े.

Mumbai Drugs Case: गवाह प्रभाकर सैल ने दावा किया था कि एनसीबी के एक अधिकारी और फरार गवाह किरण गोसावी सहित अन्य व्यक्तियों द्वारा आरोपी को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की गई थी.

    नई दिल्ली. मुंबई ड्रग्स केस में जबरन वसूली के आरोपों के बीच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े सोमवार रात को दिल्ली पहुंचे. एनसीबी अधिकारी ने अपने ऊपर लगे रिश्वत के आरोप को बेबुनियाद बताया और कहा कि उन्हें यहां किसी ने नहीं बुलाया वे किसी और वजह से दिल्ली आए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई से वानखेड़े ने कहा, “मुझे बुलाया नहीं गया है. मैं यहां एक अलग मकसद से आया हूं. मेरे खिलाफ सारे आरोप निराधार हैं.”

    रविवार को, मामले के एक स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल ने मीडिया को दिए एक बयान में दावा किया था कि एनसीबी के एक अधिकारी और फरार गवाह के पी गोसावी सहित अन्य व्यक्तियों द्वारा आरोपी को मादक पदार्थ मामले में छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की गई थी. सैल ने दावा किया था कि वह जल्द ही सबूत भी पेश करेंगे.

    ड्रग्स केस में आरोपी को छोड़ने के लिए अधिकारियों पर वसूली का आरोप
    ‘स्वतंत्र गवाह’ प्रभाकर सैल ने दावा किया था कि ड्रग्स केस में गिरफ्तार आरोपी को तीन अक्टूबर को एनसीबी कार्यालय लाने के बाद उन्होंने गोसावी को फोन पर सैम डिसूजा नामक एक व्यक्ति से 25 करोड़ रुपये की मांग करने और “मामला 18 करोड़ रुपये पर तय करने के बारे में बात करते हुए सुना था क्योंकि उन्हें आठ करोड़ रुपये समीर वानखेडे (एनसीबी के जोनल निदेशक) को देने थे.”

    एनसीबी और समीर वानखेड़े का वसूली के आरोपों से इनकार
    इससे पहले दिन में एनसीबी और समीर वानखेड़े ने मुंबई की एक विशेष अदालत में दाखिल हलफनामे में उनके खिलाफ लगे सभी आरोपों से इंकार किया है और दावा किया कि “उन पर लगातार गिरफ्तारी का खतरा बना हुआ है क्योंकि ईमानदार एवं निष्पक्ष जांच कुछ निर्हित स्वार्थों के अनुकूल नहीं है.” एनसीबी ने हलफनामे में अनुरोध किया है कि मामले के सबूतों के साथ छेड़छाड़ और जांच प्रभावित नहीं होनी चाहिए.

    इशारों में नवाब मलिक पर साधा निशाना
    वानखेड़े ने यह भी दावा किया कि उन्हें कुछ जाने-माने राजनीतिक हस्तियों ने भी निशाना बनाया है और इसके पीछे उनका केवल एक ही कारण समझ आता है क्योंकि एनसीबी ने “इस शख्स के दामाद समीर खान” को गिरफ्तार किया था. समीर खान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता एवं महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद हैं.

    Tags: Maharashtra, Mumbai, Mumbai Cruise, NCB, Sameer Wankhede

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर