सुशांत सिंह राजपूत को रिया चक्रवर्ती खरीदकर देती थीं ड्रग्‍स, वह सिंडिकेट की सक्रिय सदस्‍य: NCB

सुशांत सिंह रातपूत को ड्रग्‍स खरीदकर देने का रिया पर आरोप.
सुशांत सिंह रातपूत को ड्रग्‍स खरीदकर देने का रिया पर आरोप.

Sushant singh rajput case: बॉलीवुड एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की जमानत याचिका पर बॉम्‍बे हाईकोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई. इस दौरान मामले की जांच कर रहे नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) ने हाईकोर्ट में अपना हलफनामा पेश किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 2:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant singh rajput death case) मामले से संबंधित ड्रग्‍स केस में गिरफ्तार की गईं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की जमानत याचिका पर बॉम्‍बे हाईकोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई. इस दौरान मामले की जांच कर रहे नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) ने हाईकोर्ट में अपना हलफनामा पेश किया. इसमें एनसीबी ने साफतौर पर कहा है कि रिया चक्रवर्ती सुशांत सिह राजपूत के लिए ड्रग्‍स खरीदती थीं. रिया ने सुशांत की दवा लेने की आदत को छिपाने के लिए उनके लिए ड्रग्‍स खरीदे.

रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका के खिलाफ एनसीबी ने अपने हलफनामे में कहा है कि दोनों ही लोग ड्रग सिंडिकेट के सक्रिय सदस्‍य हैं. एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की ओर से दाखिल जवाब में कहा गया है कि जांच में इस बात के सबूत मिले हैं कि रिया ने ड्रग्‍स तस्करी को फाइनेंस किया. हलफनामे में कहा गया है कि वॉट्सऐप चैट, मोबाइल, लैपटॉप और हार्ड डिस्क से जुटाए गए डाटा से ये पता चलता है कि रिया चक्रवर्ती लगातार ड्रग्‍स की खरीद करती थीं. साथ ही इस अवैध कारोबार को फाइनेंस भी करती थीं.

एनसीबी ने हलफनामे में कहा है कि अगर पूरे परिदृश्य को देखा जाए तो रिया चक्रवर्ती ने यह जानते हुए कि सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स ले रहे हैं, उन्होंने इसे बात को छिपाया. रिया चक्रवर्ती ने अपने घर में ड्रग्स को स्टोर किया. जिसे वह सुशांत सिंह राजपूत को भी देती थीं. एनसीबी ने यह भी कहा कि रिया हाई सोसायटी पर्सनैलिटीज से जुड़े ड्रग सिंडिकेट की एक्टिव मेंबर हैं. एनसीबी ने दावा किया कि उसके पास इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि वह ड्रग्स तस्करी में शामिल थीं. रिया चक्रवर्ती ड्रग डिलीवरी करती थीं और क्रेडिट कार्ड, कैश और पेमेंट गेटवे के जरिए पेमेंट करती थीं.

बता दें कि रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने ड्रग्‍स मामले में तीन दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. इसके बाद से वह भायखला जेल में बंद हैं. उन्‍हें कोर्ट ने 6 अक्‍टूबर तक न्‍यायिक हिरासत में भेजा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज