ड्रग्स मामला: रिया, शौविक और फिल्ममेकर क्षितिज समेत कई आरोपियों के खाते खंगालेगी NCB

शोविक चक्रवर्ती और रिया चक्रवर्ती. (Photo: News18 Hindi)
शोविक चक्रवर्ती और रिया चक्रवर्ती. (Photo: News18 Hindi)

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में शुरू हुए ड्रग्स मामलों में एनसीबी ने कार्रवाई तेज कर दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एनसीबी आरोपियों की बीते 6 सालों की कमाई और प्रॉपर्टी की जानकारी जुटा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 5:41 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद खुले ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau (NCB)) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खातों की जांच शुरू कर दी है. एनसीबी यह पता करने में जुटी है कि आरोपियों ने बीते 6 सालों में कितनी अचल संपत्ति तैयार की और क्या इस कमाई का ड्रग्स कनेक्शन है? हाल ही में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को कोर्ट ने जमानत दे दी है. जबकि, उनका भाई शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) अब भी न्यायिक हिरासत में है.

बैंक डिटेल से लेकर कमाई के सारे सोर्स खंगाले जा रहे हैं
एनसीबी के सूत्रों से यह जानकारी मिली है कि रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती, पैडलर वासिद परिहार, जैद, अंकुश, फिल्ममेकर क्षितिज प्रसाद और केजे उर्फ करमजीत की पिछले 6 सालों में तैयार की गई प्रॉपर्टी की जानकारी जुटाई जा रही है. इसके लिए एनसीबी इन आरोपियों के बैंक डिटेल्स, इनकम टैक्स रिटर्न और आय के दूसरे सोर्स की जानकारी इकट्ठी कर रही है.

आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्स विभाग की यह कार्रवाई एनडीपीएस (NDPS) के चैप्टर 5A के तहत की जा रही है. इसमें जिन आरोपियों पर धारा 27A लगाई गई है या कमर्शियल मात्रा से ज्यादा ड्रग्स मिले हैं, उन सभी के खिलाफ यह कार्रवाई की जाएगी.



रिया चक्रवर्ती को मिल चुकी है जमानत
एनसीबी ने ड्रग्स मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ भी मामला दर्ज किया था. हालांकि, रिया को 7 अक्टूबर बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट से बेल मिल गई थी. रिया करीब 28 दिन जेल में रही थीं. इसके अलावा अदालत ने दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा की जमानत भी मंजूर कर ली थी, लेकिन मामले में आरोपी और रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती अभी भी जेल में ही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज