Home /News /nation /

नवाब मलिक ने NCB अधिकारी समीर वानखेड़े पर लगाए हैं कौन-कौन से गंभीर आरोप, जानें सब कुछ

नवाब मलिक ने NCB अधिकारी समीर वानखेड़े पर लगाए हैं कौन-कौन से गंभीर आरोप, जानें सब कुछ

मुंबई एनसीबी के जोनल डारेक्टर समीर वानखेड़े. (फाइल फोटो)

मुंबई एनसीबी के जोनल डारेक्टर समीर वानखेड़े. (फाइल फोटो)

NCB Sameer Wankhede News: प्रभाकर साईल ने दावा किया था कि एनसीबी के एक अधिकारी और कथित तौर पर फरार गवाह केपी गोसावी सहित अन्य ने आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की है.

मुंबई. मुंबई के क्रूज ड्रग्स मामले में अब हर रोज नए खुलासों के साथ-साथ नए-नए मोड़ भी आते जा रहे हैं. क्रूज ड्रग्स मामले में जांच कर रहे एनसीबी के जोनल डारेक्टर समीर वानखेड़े पर उन्हीं के पंच और एक गवाह ने बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं. पैसे के लेन-देन का खुलासा करने के बाद पंच को लगातार धमकी मिलने के बाद वो अब मुंबई पुलिस से अपनी सुरक्षा की गुहार लगा रहा है. वहीं दूसरी तरफ एनसीपी के बड़े नेता और मंत्री नवाब मलिक ने भी समीर वानखेड़े पर काफी बड़े आरोप लगाए हैं. नवाब मलिक का आरोप है कि समीर वानखेड़े ने अपने बर्थ और जाति प्रमाणपत्र में हेराफेरी कर के सरकारी नौकरी पाई है.

मुंबई एनसीबी के जोनल डारेक्टर समीर वानखेड़े अब सवालों के घेरे में हैं. क्रूज ड्रग्स मामले में पंच और अहम गवाह प्रभाकर साईल ने अपने हलफनामे में खुलासा किया है कि जिस दिन एनसीबी की छापेमारी चल रही थी, तभी दूसरे पंच केपी गोसावी किसी से फोन पर बात कर रहा था और 25 करोड़ रुपये में पूरे मामले को लेकर डील कर रहा था. बाद में बात 18 करोड़ में पक्की हुई थी और उसमें से 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को देने की बात कही गई थी. यह सारी बातें पंच प्रभाकर ने अपने एफिडेविट में लिखी हैं. साथ ही यह भी दावा किया है कि एनसीबी ने उससे 10 खाली पन्नों पर साइन भी करवा लिए.

समीर वानखेड़े सहित कुछ एनसीबी अधिकारियों पर वसूली के आरोप
प्रभाकर साईल और पंच का कहना है, “मैंने सुना था कि गोसावी किसी के फोन पर बातें कर रहा था और 25 करोड़ रुपये की बातें हो रही थी, जिसमें 8 करोड़ समीर वानखेड़े को देने की बात भी थी.” इसके बाद पंच प्रभाकर को लगातार धमकी मिलनी शुरू हुई और वो मुंबई पुलिस के पास पहुंच गया. मुंबई पुलिस के आला-अधिकारियों से मिलने के बाद, पुलिस ने प्रभाकर को अपनी शिकायत लिखवाने के लिए मुंबई के सहार पुलिस स्टेशन भेज दिया.

नवाब मलिक ने बोला समीर वानखेड़े पर हमला
वहीं, दूसरी तरफ एनसीपी के बड़े नेता और मंत्री नवाब मलिक लगातार समीर वानखेडे़ पर हमला करते रहे. नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के बर्थ और कास्ट सर्टिफिकेट पर सवाल खड़े करते हुए उन्हें फर्जी अधिकारी तक बता दिया. एनसीपी के नेता नवाब मलिक का कहना है कि समीर दाऊद वानखेड़े एक फर्जी व्यक्ति है. उन्होंने कहा, “बर्थ सर्टिफिकेट में उनका नाम समीर दाऊद वानखेड़े है. वानखेड़े ने बर्थ सर्टिफिकेट में टेम्पर करके अपने पिता का जो नाम बदला था, उसे दुरुस्त किया और फिर उसके आधार पर कास्ट सर्टिफिकेट निकाला गया और फिर जो आईआरएस के दलित कैंडिडेट हैं, उनके अधिकारों को फर्जीवाड़े के जरिए छीना गया है.”

मलिक ने कहा, समीर वानखेड़े की पूरी जिंदगी फर्जीवाड़ा
मलिक ने कहा कि इनकी पूरी जिंदगी फर्जीवाड़े से शुरू हुई और आज भी यह फर्जीवाड़ा कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “अलग-अलग फर्जी मामलों को बनाना, उनसे एक्सटॉर्शन करना, वो पैसे कुछ बिल्डरों के पास पार्क किए जाते हैं और ये बिल्डर इनकी पत्नी के कंपनी में वो पैसा लगाते हैं. हवाला से भी पैसे भेजे जाते हैं, जो हमने कहा काला अध्याय… वो काला अध्याय यहीं से शुरू हुआ है… फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए जिसने नौकरी पाई हो वह आदमी अपने आप को प्राइड ऑफिसर बताता है… हमारी लड़ाई एनसीबी से नहीं है, बल्कि उस व्यक्ति से है जो लोगों को डराता है धन खाता है और वसूली करता है.”

समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों को लेकर अब एनसीबी की विजिलेंस टीम ने जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच की टीम के तीन अधिकारी जल्द ही मुंबई पहुंच कर जांच शुरु करने वाले हैं. वहीं दूसरी तरफ समीर वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया है.

Tags: Aryan Khan, Maharashtra, Mumbai, Nawab Malik, NCB, Sameer Wankhede

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर