शरद पवार की विपक्षी नेताओं संग बैठक आज, BJP बोली- 'मुंगेरी लाल के हसीन सपने'

शरद पवार आज करेंगे बैठक. (File pic)

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा है शरद पवार (Sharad Pawar) विपक्ष के नेताओं को बीजेपी की केंद्र सरकार के खिलाफ एकजुट करने को लेकर सिर्फ ख्‍वाब ही देख रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) मंगलवार को दिल्‍ली में विपक्षी नेताओं (Opposition Leaders) की एक बैठक की अध्‍यक्षता करने वाले हैं. उनकी पार्टी के नेता नवाब मलिक के अनुसार शरद पवार देश की सभी विपक्षी पार्टियों के नेताओं को एकजुट करने पर काम कर रहे हैं. हालांकि इस बैठक को लेकर बीजेपी ने निशाना साधते हुए शरद पवार पर तंज कसा है.

    महाराष्‍ट्र के बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा है शरद पवार विपक्ष के नेताओं को बीजेपी की केंद्र सरकार के खिलाफ एकजुट करने को लेकर सिर्फ ख्‍वाब ही देख रहे हैं. ऐसे समय जब महाराष्‍ट्र आउट ऑफ कंट्रोल है और एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना एकदूसरे को कोस रही हैं तो शरद पवार 'मुंगेरी लाल के हसीन सपने' देख रहे हैं.

    एनसीपी नेता व महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि शरद पवार मुख्य नेताओं और अन्‍य लोगों की एक बैठक की मंगलवार को दिल्ली स्थित अपने आवास पर मेजबानी करेंगे. मलिक ने कहा कि देश में मौजूदा परिदृश्य पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई गई है और इसमें नेशनल कांफ्रेंस के नेता एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, टीएमसी नेता यशवंत सिन्हा, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह और भाकपा के डी राजा शामिल होंगे. मलिक ने कहा कि संजय झा, पवन वर्मा और सुधींद्र कुलकर्णी भी बैठक में मौजूद रहेंगे.

    शरद पवार की अध्‍यक्षता में होने वाली यह बैठक राष्‍ट्र मंच के बैनर तले हो रही है. यह कई राजनीतिक दलों की ओर से 2018 में बीजेपी के खिलाफ बनाया गया था. वहीं शरद पवार ने सोमवार को चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर से भी मुलाकात की. बैठक पवार के आवास पर हुई, जो दो घंटे से अधिक समय तक चली. इस महीने यह उनकी दूसरी बैठक थी. उनकी फिर से हुई इस बैठक से बीजेपी का मुकाबला करने के लिए तीसरा मोर्चा के गठन की संभावना के बारे में अटकलों को और बल मिला है.

    किशोर ने हाल ही में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. वह 11 जून को पवार से मुंबई में दोपहर के भोजन पर मिले थे.

    यशवंत सिन्हा ने बाद में ट्वीट किया कि पवार राष्ट्र मंच की एक बैठक की मेजबानी कर रहे हैं. यह एक राजनीतिक कार्रवाई समूह है जिसे बीजेपी के पूर्व नेता ने 2018 में बनाया था और इसने मोदी सरकार की नीतियों को निशाना बनाया है.

    मंगलवार की बैठक में वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एस वाई कुरैशी, पूर्व राजदूत के सी सिंह, गीतकार जावेद अख्तर, फिल्म निर्माता प्रीतिश नंदी, अधिवक्ता कॉलिन गोंजालवेस और वरिष्ठ पत्रकार करण थापर तथा आशुतोष भी मौजूद रहेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.