होम /न्यूज /राष्ट्र /मुंबई के ‘दही हांडी’ कार्यक्रम में गिरने से एक ‘गोविंदा’ की मौत पर NCP नेता गिरफ्तार

मुंबई के ‘दही हांडी’ कार्यक्रम में गिरने से एक ‘गोविंदा’ की मौत पर NCP नेता गिरफ्तार

‘दही हांडी’ कार्यक्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता रियाज शेख को गिरफ्तार किया गया है. (PC-Social Media)

‘दही हांडी’ कार्यक्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता रियाज शेख को गिरफ्तार किया गया है. (PC-Social Media)

Mumbai Dahi Handi: विले पार्ले इलाके में पिछले सप्ताह जन्माष्टमी कार्यक्रम में ‘दही हांडी’ फोड़ने के लिए बनाये गये मानव ...अधिक पढ़ें

मुंबई: मुंबई (Mumbai) के विले पार्ले इलाके में पिछले सप्ताह जन्माष्टमी कार्यक्रम में हुई एक ‘गोविंदा’ की मौत के सिलसिले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता रियाज शेख (Riyaz sheikh) को गिरफ्तार किया गया है. विले पार्ले थाने के एक अधिकारी ने बताया कि राकांपा के जिला अध्यक्ष रियाज शेख को मंगलवार को पकड़ा गया.

उन्होंने कहा क‍ि गत 19 अगस्त को एक कार्यक्रम में दही हांडी (Dahi Handi) फोड़ने के लिए बनाये गये मानव पिरामिड का प्रतिभागी संदेश दल्वी (22) गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था. सोमवार रात को एक अस्पताल में उसकी मौत हो गयी.

उन्होंने कहा कि इस घटना के संबंध में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 304 ए (लापरवाही से किसी को मौत के मुंह में धकेलना) और 338 (किसी की जान जोखिम में डालकर उसे गंभीर चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया और शेख को पकड़ा गया.

राजस्थान में मां-बेटे का कत्ल: सनकी पड़ोसी युवक ने बेरहमी से उतारा मौत के घाट, खौफ में आये लोग

शुक्रवार को दही हांडी के दौरान कुल 222 प्रतिभागी हुए थे घायल

वहीं आपदा नियंत्रण के आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को दही हांडी के दौरान कुल 222 प्रतिभागी घायल हुए, जिनमें से 204 का इलाज कर उन्हें छुट्टी दे दी गई. भर्ती किए गए 18 मरीजों की हालत स्थिर बताई जा रही है.

Tags: Dahi Handi Programme, Mumbai, NCP Leader

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें