vidhan sabha election 2017

शताब्दी हॉस्पिटल में चूहों के काटने के हादसे पर एनसीपी का विरोध प्रदर्शन

Alisha Nair | News18Hindi
Updated: October 12, 2017, 8:13 PM IST
शताब्दी हॉस्पिटल में चूहों के काटने के हादसे पर एनसीपी का विरोध प्रदर्शन
एनसीपी नेता चित्रा वाघ और एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के मुख्यालय के बाहर इस मामले पर विरोध मोर्चा किया. Image: Twitter @chitrancp
Alisha Nair | News18Hindi
Updated: October 12, 2017, 8:13 PM IST
मुंबई के शताब्दी हॉस्पिटल में चूहे के काटने के हादसे के बाद एनसीपी नेता चित्रा वाघ और एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के मुख्यालय के बाहर इस मामले पर विरोध मोर्चा किया.

चित्रा वाघ ने बताया कि जब हम शताब्दी हॉस्पिटल दौरे के लिए गए तो वहां हमने देखा कि जगह-जगह से चूहे निकल रहे थे. साथ ही हमें पता चला कि इलाज कराने आई एक महिला का पैर चूहों ने कुतर दिया. वहीं कुछ दिन पहले हुए ऐसे ही एक मामले में चूहों ने महिला की आंख कुतर डाली लेकिन वो बाल-बाल बच गई. हॉस्पिटल में मरीजों के लिए ये एक खतरा बन गया है, जितने भी मरीज है वो डरने लगे हैं.

अगर अब प्रशासन कुछ नहीं करेगी तो हम ऐसे ही आंदोलन करते रहेंगे. साथ ही ये मामला बीएमसी के स्टैंडिंग समिति मीटिंग में भी उठाया जाएगा.
चित्रा वाघ


बीएमसी मुख्यालय के बाहर आंदोलन कर रही एनसीपी की चित्रा वाघ ने कहा कि ये हादसा आयुक्त के साथ कभी न हो और उन्हें चूहे न काटें इसलिए हम चूहे पकड़ने का पिंजरा लाए हैं.

एनसीपी की नेता चित्रा वाघ ने हॉस्पिटल का दौरा किया और हॉस्पिटल प्रशासन से इस लापरवाही पर कई सवाल किए. हॉस्पिटल प्रशासन से बात करने पर जानकारी मिली कि हॉस्पिटल का पेस्ट कंट्रोल का शेड्यूल ही गायब है. इसका मतलब यह है कि हॉस्पिटल प्रशासन को यह पता ही नहीं है कि हॉस्पिटल में आखिरी बार पेस्ट कंट्रोल ट्रीटमेंट कब किया गया था या अगला पेस्ट कंट्रोल ट्रीटमेंट कब होना है. इस बातचीत के अंत में हॉस्पिटल प्रशासन की पूरी तरह से लापरवाही सामने नज़र आई.

चूहों द्वारा मरीजों को काटे जाने के हादसे शताब्दी हॉस्पिटल में नए नहीं है. पिछले कुछ महीनों में अब तक कुल 5 ऐसे हादसे रिपोर्ट किये गए हैं.

ये भी पढ़ें-
शताब्दी अस्पताल प्रशासन और चूहों के बीच गिल्ली-डंडे का खेल
ONGC प्रवक्ता का आरोप- रेल के खाने ने बीमार किया, IRCTC ने किया इनकार


 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर