दिल्ली में NCP की अहम बैठक में शामिल होंगे AAP, TMC और राजद के नेता; शरद पवार करेंगे अगुआई

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक. (एएनआई/21 जून 2021)

NCP Sharad Pawar Meet AAP TMC RJD: हालांकि इस मुलाकात का मुख्य एजेंडा क्या है, इसे लेकर अब तक कोई बात सामने नहीं आई है.

  • Share this:

    मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार की अगुआई में मंगलवार को दिल्ली में होने जा रही विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की अहम बैठक में एनसीपी के साथ ही आम आदमी पार्टी (आप), तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता शामिल होंगे. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने सोमवार को यह जानकारी दी.


    दरअसल मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ 2018 में यशवंत सिन्हा ने राष्ट्रमंच का गठन किया था. सिन्हा अब टीएमसी के उपाध्यक्ष हैं. मंगलवार को दिल्ली में शाम 4 बजे एनसीपी नेता के आवास पर होने वाली बैठक में शरद पवार और यशवंत सिन्हा के अलावा कुछ और दलों के नेता भी शिरकत करेंगे. हालांकि इस मुलाकात का मुख्य एजेंडा क्या है... इसे लेकर अब तक कोई बात सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि शरद पवार राष्ट्रमंच को सुझाव देंगे.


    शरद पवार से प्रशांत किशोर ने फिर की मुलाकात, दिल्ली में बढ़ीं सियासी अटकलें


    यह बैठक ऐसे समय में हो रही है, जबकि महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शामिल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने बीते 13 जून को कहा था कि महा विकास अघाडी (एमवीए) के तीनों घटक (एनसीपी, कांग्रेस, शिवसेना) महाराष्ट्र सरकार चलाने के मुद्दे पर एकजुट हैं, लेकिन वर्ष 2024 में होने वाले राज्य विधानसभा और लोकसभा के चुनाव साथ लड़ने पर अब तक फैसला नहीं हुआ है.




    राकांपा के प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने यह टिप्पणी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के उस बयान के एक दिन बाद की, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगले विधानसभा सभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी. उल्लेखनीय है कि वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद शिवसेना के नेतृत्व में एमवीए की सरकार बनी थी जिसमें राकांपा और कांग्रेस साझेदार हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.