• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • संसद के मानसून सत्र से पहले NDA की अहम बैठक में हुई पीएम मोदी की तारीफ

संसद के मानसून सत्र से पहले NDA की अहम बैठक में हुई पीएम मोदी की तारीफ

एनडीए नेताओं की बैठक में शामिल होने के बाद संसद भवन से बाहर निकलते पीएम नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह और अमित शाह. (एएनआई/18 जुलाई 2021)

एनडीए नेताओं की बैठक में शामिल होने के बाद संसद भवन से बाहर निकलते पीएम नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह और अमित शाह. (एएनआई/18 जुलाई 2021)

Parliament Monsoon Session: संसद का मानसून सत्र सोमवार को शुरू हो रहा है और 13 अगस्त को इसके समापन की तारीख तय की गई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) की शुरुआत से एक दिन पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई में बुलाई गई राजग की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और पशुपति कुमार पारस सहित कई नेता शामिल हुए. संसद भवन में बुलाई गई राजग सांसदों की बैठक में अन्य नेताओं के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, जदयू के राम नाथ ठाकुर और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल भी शामिल हुईं.


मानसून सत्र के पहले सदन में एनडीए की सदन में रणनीति को लेकर के हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घटक दल के सदस्यों ने तारीफ की. न्यूज़18 को मिली जानकारी के अनुसार एनडीए की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी की विश्व के सबसे बड़े वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाने के लिए तारीफ की गई. साथ ही साथ पीएम नरेंद्र मोदी को इसके लिए धन्यवाद भी दिया गया.

सर्वदलीय बैठक में कृषि कानूनों और मूल्य वृद्धि पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, पीएम मोदी ने कहा- सभी मुद्दों पर होगी बहस

एनडीए की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने घटक दलों को सदन में बेहतर कोआर्डिनेशन की सलाह दी. पीएम नरेंद्र मोदी का कहना था कि बेहतर कोआर्डिनेशन के साथ विपक्षी दलों के सवालों को बेहतर तरीके से निपटा जा सकेगा. इसके साथ ही साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी को सदन में अधिक से अधिक समय व्यतीत करने की सलाह दी और विभिन्न विधाई कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने को भी कहा. पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी को बेहतर तैयारी के साथ सदन में आने की सलाह दी ताकि प्रभावशाली तरीके से सभी अपना पक्ष रख सकें.


राजग नेताओं की बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के मॉनसून सत्र से पहले रविवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कहा कि सरकार संसद में विभिन्न मुद्दों पर स्वस्थ और सार्थक चर्चा को तैयार है. संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने बैठक में प्रधानमंत्री के कथन को उद्धृत करते कहा कि उन्होंने सदन में विभिन्न दलों के नेताओं से कहा कि सरकार नियमों और प्रक्रिया के तहत उठाए गए मुद्दों पर स्वस्थ और सार्थक चर्चा को तैयार है. सर्वदलीय बैठक में 33 पार्टियों ने हिस्सा लिया. इसमें प्रधानमंत्री ने कहा कि जन प्रतिनिधियों खासतौर पर विपक्ष के सुझाव मूल्यवान हैं, क्योंकि वे चर्चा को समृद्ध बनाते हैं.




संसद का मानसून सत्र सोमवार को शुरू हो रहा है और 13 अगस्त को इसके समापन की तारीख तय की गई है. संसद सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री मंत्रिमंडल में शामिल नए मंत्रियों का परिचय दोनों सदनों के सदस्यों से कराएंगे. यह परंपरा रही है कि नई सरकार गठित होने या मंत्रिमंडल विस्तार व फेरबदल होने के बाद प्रधानमंत्री नए मंत्रियों का परिचय दोनों सदनों के सदस्यों से कराते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज