Home /News /nation /

NDA के सहयोगी दल की सांसद ने रखी CAA कानून को वापस लेने की मांग

NDA के सहयोगी दल की सांसद ने रखी CAA कानून को वापस लेने की मांग

पिछले साल देश के कई हिस्सों में CAA के खिलाफ प्रदर्शन हुए थे. (फाइल फोटो)

पिछले साल देश के कई हिस्सों में CAA के खिलाफ प्रदर्शन हुए थे. (फाइल फोटो)

Parliament Winter Session: केंद्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, 'संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार किसी भी विषय पर चर्चा और बहस के लिए तैयार है. सदन में सकारात्मक चर्चा होनी चाहिए.' इससे पहले सर्वदलीय बैठक में सरकार ने विपक्षी दलों को आश्वस्त किया कि वह विपक्ष के सकारात्मक सुझावों पर विचार करने और नियमों के तहत अध्यक्ष एवं सभापति की अनुमति से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कराने को तैयार है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) में सरकार किसी भी विषय पर चर्चा और बहस के लिए तैयार है. केंद्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) ने रविवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक में हिस्सा लेने के बाद यह बात कही. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि सदन में सकारात्मक चर्चा होनी चाहिए.

    वहीं, नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) की सांसद ने मीटिंग में नागरिकता (संशोधन) कानून (CAA) को हटाने की मांग की. एनपीपी सांसद अगाथा संगमा (Agatha Sangma) ने कहा, “एनडीए में शामिल पार्टियों के फ्लोर नेताओं की बैठक में मैंने केंद्र सरकार से लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए सीएए को वापस लेने की अपील की.”

    कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ का मुकाबला करने के लिए क्या है भारत की तैयारी, जानें 10 बड़ी बातें

    दूसरी ओर, अन्नाद्रमुक (AIADMK) ने केंद्र सरकार को आश्वासन दिया है कि पार्टी संसद की सुचारू कार्यवाही के लिए केंद्र का समर्थन करेगी. पार्टी के सांसद ए नवनीतकृष्णन (A Navaneethakrishnan) ने कहा, “संसद की कार्यवाही सही तरीके से चले, इसके लिए वह केंद्र का साथ देगी. इसके साथ ही सभी विधेयकों का भी समर्थन करेगी.”

    सर्वदलीय बैठक इन मुद्दों पर हुई चर्चा
    इससे पहले, संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सरकार की ओर से रविवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में अधिकतर विपक्षी दलों ने पेगासस जासूसी विवाद, महंगाई, किसानों, न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी को लेकर कानून बनाए जाने, बेरोजगारी, लद्दाख में चीन के अतिक्रमण सहित कुछ अन्य मुद्दों पर चर्चा किए जाने की मांग की और सरकार को रचनात्मक मुद्दों पर सकारात्मक सहयोग देने का आश्चासन दिया.

    LAC के पास नई सड़कें और ठिकाने बना रहा चीन, PLA की गतिविधियों पर भारत ने जताई चिंता- रिपोर्ट

    सर्वदलीय बैठक में विभिन्न दलों के 42 नेताओं ने लिया हिस्सा
    सरकार ने विपक्षी दलों को आश्वस्त किया कि वह विपक्ष के सकारात्मक सुझावों पर विचार करने और नियमों के तहत अध्यक्ष एवं सभापति की अनुमति से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कराने को तैयार है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संवाददाताओं का बताया, “सर्वदलीय बैठक में विभिन्न दलों के 42 नेताओं ने हिस्सा लिया. इसमें विभिन्न विषयों पर रचनात्मक चर्चा हुई और विपक्ष की ओर से कुछ अच्छे सुझाव आए.”

    Tags: Lok sabha, Parliament Winter Session, Rajya sabha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर