लाइव टीवी

Exclusive Interview: अमित शाह ने स्पष्ट किया- बिहार चुनाव में नीतीश ही रहेंगे NDA का चेहरा

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 1:36 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने न्यूज़18 नेटवर्क (News18 Network) ग्रुप के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी से खास बातचीत में देश से जुड़े कई अहम मुद्दों पर बातचीत की. इस इंटरव्यू को आप गुरुवार सुबह से न्यूज़18 के सभी चैनल्स और डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर देख सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 1:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने न्यूज़18 नेटवर्क (News18 Network) ग्रुप के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में देश के कई अहम मुद्दों पर खुलकर बातचीत की. इस खास बातचीत में गृह मंत्री अमित शाह ने अक्टूबर 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा (Bihar Assembly Elections) को लेकर भी बड़ा खुलासा किया. अमित शाह ने स्पष्ट किया कि बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगा.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बिहार विधानसभा का चुनाव राज्य के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. आपको बता दें कि 243 सदस्यों वाली बिहार विधानसभा के लिए अक्टूबर 2020 में चुनाव होंगे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बयान के बाद स्पष्ट हो गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार ही एनडीए का चेहरा बने रहेंगे.

'दोनों पार्टियों का गठबंधन अटल'
बीजेपी-जेडीयू के बीच अनबन की खबरों को विराम देते हुए अमित शाह ने कहा कि दोनों पार्टियों का गठबंधन 'अटल' है. गृह मंत्री ने कहा- 'जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी चुनाव में एक साथ नीतीश जी के नेतृत्व में ही उतरेंगी. ये एकदम स्पष्ट है.'

शाह ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर, दोनों पार्टियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम कर रही हैं और राज्य में वे वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे.

दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर अमित शाह ने कहा कि गठबंधन में हमेशा झगड़े होते हैं, इन झगड़ों को हमेशा एक स्वस्थ गठबंधन का पैरामीटर माना जाना चाहिए. शाह ने कहा कि बस मत-भेद मन-भेद में नहीं बदलना चाहिए.


ये भी पढ़ें-
Loading...

जनता को फैसला करना है, वोट देशभक्तों को देना है या दरबारियों को: अमित शाह
नरेन्द्र मोदी से पहले Article 370 हटाने की हिम्मत कोई PM नहीं कर सका: शाह

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 10:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...