गुजरात में NDRF ने समु्द्र से रेसक्यू कर प्रेग्नेंट महिला को पहुंचाया अस्पताल, देखिए तस्वीरें

जेटी पर एंबुलेंस और डॉक्टर्स का काफिला तैयार खड़ा था. डॉक्टरों की निगरानी में महिला को एंबुलेंस द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया.

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 10:20 PM IST
गुजरात में NDRF ने समु्द्र से रेसक्यू कर प्रेग्नेंट महिला को पहुंचाया अस्पताल, देखिए तस्वीरें
गुजरात में एनडीआरएफ ने रेसक्यू कर प्रेग्नेंट महिला को अस्पताल पहुंचाया (तस्वीर ट्विटर से)
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 10:20 PM IST
पिछले दो दिनों से सौराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में चक्रवात 'वायु' की आशंका को लेकर NDRF 24 घंटे तैनात है और लोगों की हर तरह की सहायता करने के लिए तैयार रहती है. गुरुवार को अमरेली में तैनात एनडीआरएफ की टीम ने शियालबेट टापु से एक प्रेग्नेंट महिला को रेस्क्यु कर अस्पताल पहुंचाया, जहां महिला ने स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है.

मामला जाफराबाद तहसील के शियालबेट गांव का है. जहां चक्रवात 'वायु' की संभावना के बीच एक प्रेग्नेंट महिला को अचानक दर्द शुरू हो गया. मामले की जानकारी मिलते ही लोगों को समुद्र में जाने से रोकने वाली टीम ने महिला का रेस्क्यु ऑपरेशन प्लान किया. NDRF की टीम ने महिला को एक बोट में पीपावाव पोर्ट की जेटी पर पहुंचाया.



जेटी पर एंबुलेंस और डॉक्टर्स का काफिला तैयार खड़ा था. डॉक्टरों की निगरानी में महिला को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया. कलेक्टर के मुताबिक महिला को सातवां महीना चल रहा था, प्रिमेच्योर डिलीवरी होने के बावजूद माता-बेटी दोनों स्वस्थ हैं.


Loading...

बता दें कि चक्रवात 'वायु' ने अपना रास्ता बदल लिया है और अब इसके गुजरात तट पर दस्तक देने की संभावना नहीं है. मौसम विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी दी. गुजरात सरकार ने एहतियाती के तौर पर तटीय जिलों में निचले इलाकों और कच्चे मकानों में रहने वाले तीन लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है. इसके अलावा हवाई अड्डे बंद कर दिए गए हैं और 70 ट्रेन रद्द कर दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: वायु चक्रवात ने बदला रास्ता, गुजरात से नहीं टकराएगा, लेकिन भारी वर्षा का खतरा बरकार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...