Home /News /nation /

अब हैकर्स के हमले का शिकार बना NDRF का ट्विटर अकाउंट, देर रात पोस्‍ट किए गए संदेश

अब हैकर्स के हमले का शिकार बना NDRF का ट्विटर अकाउंट, देर रात पोस्‍ट किए गए संदेश

एनडीआरएफ के डीजी अतुल करवाल ने दी जानकारी. (Pic- ANI)

एनडीआरएफ के डीजी अतुल करवाल ने दी जानकारी. (Pic- ANI)

NDRF Twitter Hack: एनडीआरएफ के ट्विटर हैंडल से कुछ संदेश पोस्ट किए गए थे और उसमें पहले से ही जारी संदेश दिख नहीं रखे थे, लेकिन आधिकारिक डिस्प्ले तस्वीर और संघीय बल संबंधी जानकारी दिखाई दे रही थी.

नई दिल्ली. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) का आधिकारिक ट्विटर हैंडल (NDRF Twitter) शनिवार देर रात संभावित हैकिंग हमले (Hacking) का शिकार बना. बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि तकनीकी विशेषज्ञ इस मामले को देख रहे हैं और हैंडल को जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा. एनडीआरएफ के ट्विटर हैंडल से कुछ संदेश पोस्ट किए गए थे और उसमें पहले से ही जारी संदेश दिख नहीं रखे थे, लेकिन आधिकारिक डिस्प्ले तस्वीर और संघीय बल संबंधी जानकारी दिखाई दे रही थी.

इससे कुछ दिन पहले सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को कुछ देर के लिए हैक कर लिया गया था, हालांकि बाद में उसे बहाल कर लिया गया था. उस दौरान हैकर्स की ओर से मंत्रालय के ट्विटर हैंडल से उद्योगपति एलन मस्क को टैग करते हुए कुछ पोस्ट ट्वीट किये गए थे.

मंत्रालय ने उस दौरान कहा था कि करीब 10-15 मिनट के लिए यह हुआ था जिसके बाद ट्विटर हैंडल को बहाल कर लिया गया था. एलन मस्क को टैग करते हुए कुछ पोस्ट और उनके जवाब थे. मामले की जांच के संदर्भ में कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी क्योंकि अभी कार्ययोजना तय नहीं हुई है. ट्विटर अकाउंट बहाल होने के बाद इन ट्वीट को हटा लिया गया था.

उससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल भी कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया था और इससे एक ट्वीट करके दावा किया गया था कि भारत ने आधिकारिक रूप से बिटकॉइन को वैध स्वीकार किया है. हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय ने बाद में कहा था कि ट्विटर के साथ तत्काल मामले को उठाया गया और खाते को बहाल कर लिया गया.

Tags: NDRF, Twitter

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर