अपना शहर चुनें

States

रिपब्लिक डे परेड में शामिल होने दिल्ली पहुंचे करीब 150 सैनिक कोरोना पॉजिटिव: सूत्र

रिपब्लिक डे परेड में शामिल होने दिल्‍ली पहुंचे करीब 150 सैनिक कोरोना पॉजिटिव (फाइल फोटो)
रिपब्लिक डे परेड में शामिल होने दिल्‍ली पहुंचे करीब 150 सैनिक कोरोना पॉजिटिव (फाइल फोटो)

इस बार भारत ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को गणतंत्र दिवस 2021 समारोह का मुख्‍य अतिथि बनने का न्‍योता भेजा है. ब्रिटेन में इन दिनों नए कोविड स्ट्रेन का पता चला है जो पहले से काफी खतरनाक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2020, 3:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day) परेड के लिए ​दिल्ली पहुंचे करीब 150 सैनिक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. बता दें कि गणतंत्र दिवस और सेना दिवस में शामिल होने आए इन सभी सैनिकों (soldier) को सेफ बबल में भेजने से पहले कोरोना टेस्ट कराया गया था. टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद पता चला है कि इन सैनिकों में से कुछ कोरोना पॉजिटिव हैं. द हिंदू में प्रकाशित खबर के मुताबिक सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि ये सभी एसिम्‍प्‍टोमेटिक हैं. पॉजिटिव मिले सैनिकों को दिल्‍ली छावनी में क्‍वारंटीन किया गया है.

बता दें कि हर साल गणतंत्र दिवस के मौके पर अगल अगल राज्यों से हजारों की संख्या में सैनिक दिल्ली आते हैं. ये सभी सैनिक गणतंत्र दिवस और सेना दिवस पर होने वाली परेड्स में हिस्‍सा लेते हैं. इस बार कोविड महामारी के बीच राजपथ पर परेड की तैयारी चल रही है. इस बार भारत ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को गणतंत्र दिवस 2021 समारोह का मुख्‍य अतिथि बनने का न्‍योता भेजा है. ब्रिटेन में इन दिनों नए कोविड स्ट्रेन का पता चला है जो पहले से काफी खतरनाक है.

इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र: ब्रिटेन से औरंगाबाद आई महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं

जॉनसन के पिछले साल कार्यभार संभालने के बाद यह उनकी पहली बड़ी विदेश यात्रा होगी. ऐसे में इतनी संख्या में सैनिकों का कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से हड़कंप मच गया है. बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर हजारों की संख्या में सैनिक प्रदर्शन करते हैं, ऐसे में और भी सैनिकों के कोरोना पॉजिटिव होने का डर बना हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज