लाइव टीवी
Elec-widget

बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री वाली करीब 377 वेबसाइटों को हटाया गया : स्मृति

भाषा
Updated: November 28, 2019, 2:51 PM IST
बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री वाली करीब 377 वेबसाइटों को हटाया गया : स्मृति
स्मृति ने बताया कि करीब 377 वेबसाइटों को हटा दिया गया है.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि अगर उन्हें घटनाओं का ब्यौरा दिया जाए तो वह फौरन प्रशासनिक कार्रवाई करेंगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने बुधवार को राज्यसभा (Rajya sabha)में कहा कि बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री वाली करीब 377 वेबसाइटों को हटा दिया गया है और बाल उत्पीड़न के संबंध में 50 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं.

शून्यकाल के दौरान अन्नाद्रमुक (Aiadmk) सदस्य विजिला सत्यानंद द्वारा इंटरनेट पर बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री का मुद्दा उठाए जाने पर स्मृति ने यह भी कहा कि इस तरह की किसी भी घटना की उन्हें तत्काल सूचना दी जाए ताकि तत्काल कार्रवाई की जा सके.

विजिला ने कहा था कि मोबाइल फोन और इंटरनेट पर बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री तक आसानी से पहुंच होने की वजह से बाल उत्पीड़न के मामले बढ़ रहे हैं. उन्होंने इंटरनेट एवं सोशल मीडिया पर ऐसी सामग्री की बहुतायत होने का जिक्र करते हुए कहा कि लगभग हर दिन बच्चियों के यौन उत्पीड़न की खबरें आती हैं.

स्मृति ने कहा - फौरन प्रशासनिक कार्रवाई होगी

उन्होंने कहा कि बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए उन्हें ऐसी सामग्री से बचाना जरूरी है लेकिन पोर्नोग्राफी तक आसानी से पहुंच के कारण बच्चों के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं. इस पर हस्तक्षेप करते हुए स्मृति ने कहा कि बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री वाली करीब 377 वेबसाइटों को हटा दिया गया है और बाल उत्पीड़न के संबंध में 50 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं.

स्मृति ने कहा कि अगर उन्हें घटनाओं का ब्यौरा तत्काल दिया जाए तो वह फौरन प्रशासनिक कार्रवाई करेंगी. विभिन्न दलों के सदस्यों ने इस मुद्दे से स्वयं को संबद्ध किया.

यह भी पढ़ें:  'मोदी सरकार ने तस्वीरें खिंचवाने के बदले गरीबों को रोटी देने का काम किया'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 2:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...