COVID-19: पीएम मोदी बोले- कोरोना की दूसरी लहर को गांवों तक पहुंचने से रोकना ही होगा

PM मोदी ने की अपील, कोरोना संक्रमण को गांवों तक पहुंचने से रोकना होगा . (File Pic)

PM मोदी ने की अपील, कोरोना संक्रमण को गांवों तक पहुंचने से रोकना होगा . (File Pic)

पंचायती राज दिवस (Panchayati Raj Diwas ) के मौके पर ग्राम प्रतिनिधि को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'आप सभी ने बड़ी कुशलता से ना सिर्फ कोरोना को गांवों में पहुंचने से रोका बल्कि गांव में जागरूकता पहुंचाने में भी बहुत बड़ी भूमिका निभाई. इस वर्ष भी हमारे सामने चुनौती गांवों तक इस संक्रमण को पहुंचने से रोकने की है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 2:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में भयावह होती कोरोना (Corona) की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने चिंता जाहिर की है. पीएम मोदी ने एक बार फिर अपील करते हुए कहा है कि देशवासी कोरोना को गांव में पहुंचने से रोकने में अपनी अहम भूमिका निभाएं. पंचायती राज दिवस (Panchayati Raj Diwas ) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ये दिन ग्रामीण भारत (Rural india) के नवनिर्माण के संकल्पों को दोहराने का एक महत्वपूर्ण अवसर होता है. ये दिन हमारी ग्राम पंचायतों के योगदान और उनके असाधारण कामों को देखने, समझने और उनकी सराहना करने का भी दिन है.

कोरोना के बिगड़ते हालात पर पीएम मोदी ने कहा, एक साल पहले जब हम पंचायती राज दिवस के लिए मिले थे, तब पूरा देश कोरोना से मुकाबला कर रहा था. तब मैंने आप सभी से आग्रह किया था कि आप कोरोना को गांव में पहुंचने से रोकने में अपनी भूमिका निभाएं. आप सभी ने बड़ी कुशलता से ना सिर्फ कोरोना को गांवों में पहुंचने से रोका बल्कि गांव में जागरूकता पहुंचाने में भी बहुत बड़ी भूमिका निभाई. इस वर्ष भी हमारे सामने चुनौती गांवों तक इस संक्रमण को पहुंचने से रोकने की है.



इसे भी पढ़ें :- अगर कोई ऑक्सीजन की सप्लाई रोकता है तो हम उसे नहीं बख्शेंगे: दिल्ली हाईकोर्ट
जो भी गाइडलाइंस समय-समय पर जारी होती हैं उनका पूरा पालन गांव में हो हमें ये सुनिश्चित करना होगा. इस बार तो हमारे पास वैक्सीन का एक सुरक्षा कवच है. इसलिए हमें सारी सावधानियों का पालन भी करना है और ये भी सुनिश्चित करना है कि गांव के हर एक व्यक्ति को वैक्सीन की दोनों डोज़ लगे. इस मुश्किल समय में कोई भी परिवार भूखा ना सोए, ये भी हमारी जिम्मेदारी है.

इसे भी पढ़ें :- पुणे की डरावनी तस्वीर, महज 8 दिनों में कोरोना ने उजाड़ा 5 लोगों का परिवार





मुफ्त राशन देने की योजना की हुई शुरुआत

कल ही भारत सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन देने की योजना को फिर से आगे बढ़ाया है. मई और जून के महीने में देश के हर गरीब को मुफ्त राशन मिलेगा. हमारे देश की प्रगति और संस्कृति का नेतृत्व हमेशा हमारे गांवों ने ही किया है. इसीलिए आज देश अपनी हर नीति और हर प्रयास के केंद्र में गांवों को रखकर आगे बढ़ रहा है. हमारा प्रयास है कि आधुनिक भारत के गांव समर्थ हों, आत्मनिर्भर हों. इस वर्ष हम आज़ादी के 75वें वर्ष में प्रवेश करने वाले हैं. हमारे सामने चुनौतियां ज़रूर हैं, लेकिन विकास का पहिया हमें तेज़ गति से आगे बढ़ाते रहना है. आप भी अपने गांव के विकास के लक्ष्य तय करें और तय समय सीमा में उन्हें पूरा करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज