होम /न्यूज /राष्ट्र /नीता अंबानी के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर फैलाया जा रहा है झूठ- रिलायंस

नीता अंबानी के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर फैलाया जा रहा है झूठ- रिलायंस

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी

नीता अंबानी (Nita Ambani) का कोई ट्विटर हैंडल नहीं है. इन फर्जी अकाउंट के खिलाफ एक्शन लेते हुए उसे हटा दिया गया है. इन ...अधिक पढ़ें

    मुंबई. संशोधित नागरिकता कानून (CAA-NRC Protest) के खिलाफ देश भर में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. सीएए और संभावित एनआरसी के खिलाफ कई जगहों पर लोग शांतिपूर्ण प्रदर्शन करते हुए तो कई चगहों पर इसने हिंसक मोड़ भी ले लिया. इन प्रदर्शनों के दौरान सोशल मीडिया पर कई तरह फेक मैसेजेज़ (Fake News) भी वायरल होते दिखे. इसी कड़ी में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के प्रमुख मुकेश अंबानी की पत्नी और रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी (Nita Ambani) के नाम से भी कई ट्वीट्स वायरल हो रहे हैं. हालांकि ये सारे ट्वीट्स फेक (Tweets)हैं. दरअसल रिलायंस की तरफ से बताया बताया गया कि नीता अंबानी का अपना कोई ट्विटर अकाउंट नहीं है और उनकी शिकायत पर ट्विटर ने ये फेक अकाउंट ब्लॉक भी कर दिया है.

    रिलायंस की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि नीता अंबानी के नाम से वायरल हुए ट्वीट फर्जी हैं. इसमें कहा गया है, 'नीता अंबानी के नाम से शुरू किए गए फेक अकाउंट से कई ट्वीट किए गए हैं. हालांकि हम यहां स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि नीता अंबानी के पास कोई आधिकारिक ट्विटर हैंडल नहीं है और उनके नाम या फोटो के साथ चल रहा ट्विटर अकाउंट फर्जी है. उस संदिग्ध ट्विटर हैंडल को सस्पेंड कर दिया गया है.'

    इसके साथ ही इसमें कहा गया है कि लोगों से आग्रह है कि वे ऐसे किसी भी फेक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट से सचेत रहें.

    फेक ट्विटर हैंडल


    फेक ट्विटर संदेश
    फेक ट्विटर संदेश


    बता दें कि पिछले कुछ दिनों से ट्विटर पर नीता अंबानी की फोटो के साथ ट्वीट्स दिख रहे थे. कई लोग इसे असली समझ कर रीट्वीट भी कर रहे थे.

    अकाउंट को सस्पेड कर दिया गया है


    डिस्क्लेमर: न्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.

    ये भी पढ़ें: बायोकेमिस्ट ने स्टेज पर केमिस्ट्री एक्सपेरिमेंट कर जीता 'मिस अमेरिका' का ताज

    CAA पर संग्राम: UP में अब तक 13 लोगों की मौत, 21 जिलों में इंटरनेट बंद

    Tags: Fake Message, Reliance, Twitter

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें