Assembly Banner 2021

कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होगी, तभी महाराष्ट्र समेत इन 4 राज्यों के लोगों को मिलेगी बंगाल में एंट्री

बंगाल सरकार ने महाराष्ट्र, केरल और दो अन्य राज्यों से हवाई मार्ग से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है.

बंगाल सरकार ने महाराष्ट्र, केरल और दो अन्य राज्यों से हवाई मार्ग से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है.

West Bengal News in Hindi: दिल्ली के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने बुधवार को अहम कदम उठाते हुए चार राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए निगेटिव कोरोना रिपोर्ट जरूरी कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 10:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वैक्सीनेशन के बीच देश के कई हिस्सो में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. महाराष्ट्र, कर्नाटक समेत कई राज्यों में कोरोना का कहर बढ़ने के कारण सख्ती से नियमों का पालन शुरू किया गया है. दिल्ली के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने बुधवार को अहम कदम उठाते हुए चार राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए निगेटिव कोरोना रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है.

बुधवार को राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना और केरल से आने वाले लोगों के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट जरूरी होगा. एक अधिकारी ने बताया, ''बंगाल सरकार ने महाराष्ट्र, केरल और दो अन्य राज्यों से हवाई मार्ग से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है.''

बंगाल सरकार की ओर से कहा गया है, ‘‘महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और तेलंगाना राज्यों में कोविड-19 मामलों की बढ़ोतरी की प्रवृत्ति और पिछले अगस्त में जारी आदेश को जारी रखते हुए आपको यह सूचित किया जाता है कि राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि 27 फरवरी से इन चार राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से एक कोविड-19 निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट साथ रखनी होगी.’’



दिल्ली में भी कड़ी सुरक्षा
दिल्ली सरकार ने भी महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और केरल से आने वाले लोगों के लिए 26 फरवरी से 15 मार्च तक निगेटिव कोरोना रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया था. दरअसल, बीते करीब एक सप्ताह में सामने आए कोरोना के कुल मामलों में से 86 पर्सेंट केस इन्हीं राज्यों से सामने आए हैं.

Youtube Video


उत्तराखंड सरकार ने भी लागू किया नियम
इससे पहले उत्तराखंड सरकार ने इन पांच राज्य से आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया था. सरकार ने अपने फैसले में कहा था कि महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, मध्य पदेश और छत्तीसगढ़ से आने वाले लोगों की जिले के बॉर्डर पर कोरोना की जांच की जाएगी. इसके लिए आशारोड़ी चेकपोस्ट, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर व्यवस्था बनाई जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज