नेहरू-गांधी परिवार का होना कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण: खुर्शीद

News18Hindi
Updated: August 17, 2019, 11:32 PM IST
नेहरू-गांधी परिवार का होना कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण: खुर्शीद
वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व नेहरू-गांधी परिवार के किसी अहम सदस्य के पास होना पार्टी के लिए महत्वूपर्ण है.

सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने एक कार्यक्रम के बाद कहा कि मैं समझता हूं कि बाहरी व्यक्ति हमें यह आदेश नहीं दे कि हमारा नेता कौन हो या हमें किस तरह के नेता की जरूरत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2019, 11:32 PM IST
  • Share this:
वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस (Congress) का नेतृत्व नेहरू-गांधी परिवार के किसी अहम सदस्य के पास होना पार्टी के लिए महत्वूपर्ण है. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि पार्टी सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के कमान संभालने पर शीघ्र ही अपना रुतबा फिर हासिल करेगी. उन्होंने यहां एक कार्यक्रम के मौके पर कहा, "मेरी तरह हजारों कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता महसूस करते हैं कि पार्टी का नेतृत्व नेहरू-गांधी परिवार के किसी अहम सदस्य के पास होना पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है."

खुर्शीद ने एक कार्यक्रम के बाद कहा, "मैं समझता हूं कि बाहरी व्यक्ति हमें यह आदेश नहीं दे कि हमारा नेता कौन हो या हमें किस तरह के नेता की जरूरत है."

सोनिया गांधी (72) कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त की गयी है. महज 20 महीने पहले उन्होंने अपने बेटे राहुल गांधी के पक्ष में यह पद छोड़ा था. लेकिन राहुल गांधी ने 2019 के आम चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी प्रमुख बने रहने से इनकार कर दिया.



सरकार को जीतना होगा कश्मीरी लोगों का विश्वास
जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करने को लेकर सलमान खुर्शीद ने कहा कि सरकार के सामने कश्मीरी लोगों का विश्वास फिर से जीतने का कठिन दायित्व है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त किया गया, कांग्रेस उसके विरूद्ध है क्योंकि इससे कानूनी और नैतिक मुद्दे जुड़े हैं. खुर्शीद ने कहा, "सरकार के समक्ष एक बहुत बड़ा दायित्व है. उसे जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद जम्मू कश्मीर के लोगों का विश्वास फिर से जीतना है."

पाकिस्तान का उड़ाया मजाक 
Loading...

सलमान खुर्शीद ने कश्मीर को भारत का अंदरूनी मामला बताया और इसे अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने का प्रयास करने के लिए पाकिस्तान का मजाक उड़ाया.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: मोदी को मिला चिदंबरम का साथ, कांग्रेस बोली- कुछ गलत नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 11:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...