Assembly Banner 2021

चुनाव तारीखों के ऐलान से पहले भगवान की शरण में ममता बनर्जी, निवास पर हुई पूजा

ममता बनर्जी ने कई चरण में चुनाव पर सवाल उठाए हैं. (फाइल फोटो)

ममता बनर्जी ने कई चरण में चुनाव पर सवाल उठाए हैं. (फाइल फोटो)

West Bengal Elections: रिपोर्ट्स बताती हैं की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के कालीघाट स्थित आवास पर भतीजे अभिषेक बनर्जी ने पूजा का आयोजन किया है. इस आयोजन में पुरी के जगन्नाथ मंदिर के मुख्य पुजारी पूजा कराने पहुंचे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 1:15 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) को लेकर आज तारीखों का ऐलान हो सकता है. इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर पर पूजा की जा रही है. यह आयोजन सीएम के निवास पर हो रहा है. संभावना जताई जा रही है कि बनर्जी इस कार्यक्रम में उपस्थित रह सकती हैं. खास बात है कि पांच राज्यों में से सबसे ज्यादा सियासी चर्चा बंगाल को लेकर है. राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के अलावा भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी महीनों से पहले से सक्रिय हो गई थी.

आगामी चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में व्यस्त हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री बनर्जी के घर पर पूजा का आयोजन किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं की ममता के कालीघाट स्थित आवास पर भतीजे अभिषेक बनर्जी ने पूजा का आयोजन किया है. इस आयोजन में पुरी के जगन्नाथ मंदिर के मुख्य पुजारी पूजा कराने पहुंचे हैं. खास बात है चुनाव आयोग शुक्रवार शाम को तारीखों का ऐलान कर सकता है.

Youtube Video




यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: TMC पर गिरी नई गाज, मंगलकोट विधायक ने किया चुनाव लड़ने से इनकार
इस चुनाव में बीजेपी सत्तारूढ़ दल टीएमसी के लिए बड़ी चुनौती बनकर उभरी है. पार्टी की राज्य में सक्रियता के साथ ही टीएमसी की मुश्किलें बढ़ने लगी थीं. टीएमसी के कई बड़े नेताओं ने पार्टी को अलविदा कहकर बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. इसके अलावा राज्य में अभिषेक और उनका परिवार कोयला घोटाला मामले में सीबीआई की रडार पर है. अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्स्प्रेस को एक वरिष्ठ टीएमसी नेता ने बताया 'पश्चिम बंगाल में सत्ता में आने के बाद बनर्जी परिवार इतनी परेशानियों में कभी नहीं रहा.'

उन्होंने कहा 'वे अब तक का सबसे चुनौती भरे चुनाव का सामना करने जा रहे हैं. उन्होंने इस चुनौती से पार पाने के लिए भगवान जगन्नाथ से प्रार्थना की है.'  बीते चुनाव के आंकड़े देखें, तो राज्य में टीएमसी ने 211 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं, कांग्रेस 76 और बीजेपी के खाते में 3 सीटें आईं थीं. इसबार बीजेपी राज्य में अपना प्रदर्शन सुधारने की कोशिश कर रही है. पार्टी के कई दिग्गज नेता लगातार राज्य में दौरे कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज