लाइव टीवी

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी का सोशल मीडिया मेकओवर कर रहे हैं शशि थरूर के भतीजे जय

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 11:54 AM IST
गुजरात के सीएम विजय रूपाणी का सोशल मीडिया मेकओवर कर रहे हैं शशि थरूर के भतीजे जय
गुजरात के सीएम विजय रूपाणी की ब्रांडिंग का जिम्‍मा कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शशि थरूर के भतीजे जय थरूर संभाल रहे हैं.

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) के भतीजे जय थरूर (Jai Tharoor) गुजरात की बीजेपी सरकार (Gujrat Government) की ब्रांडिंग कर रहे हैं. जय सीएम विजय रूपाणी (CM Vijay Rupani) को हिंदी और अंग्रेजी में प्रभावी भाषण की ट्रेनिंग दे रहे हैं. साथ ही उनके सोशल मीडिया मैसेजेज को भी मैनेज कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 11:54 AM IST
  • Share this:
गांधीनगर. गुजरात के सीएम विजय रूपाणी (CM Vijay Rupani) ने कुछ समय पहले अहमदाबाद में हुए एक कार्यक्रम में 20-20 की बात कर सभी को चौंका दिया था. इस पर चर्चा चल ही रही थी कि सोशल मीडिया (Social Media) पर रोजगार बढ़ाने वाली और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार का वीडियो जारी किया गया. इससे लोग फिर चौंक गए. खुद को अपने स्वभाव से एकदम उलट पेश करने के लिए सीएम विजय रूपाणी कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) के भतीजे जय थरूर (Jai Tharoor) की सेवाएं ले रहे हैं. जय पिछले कुछ समय से विजय रूपाणी का मेकओवर कर रहे हैं.

रूपाणी और उनके स्‍टाफ को ब्रांडिंग की ट्रेनिंग दे रही जय की टीम
जय थरूर की टीम सोशल मीडिया समेत हर मंच पर छवि बेहतर करने के लिए सीएम विजय रूपाणी और उनके स्‍टाफ को ब्रांडिंग की ट्रेनिंग दे रही है. कुछ समय पहले ही मुख्यमंत्री ने उन्हें यह काम सौंपा है. सीएम के खिलाफ हाल में तरह-तरह की अफवाहें (Rumors) जोर पकड़ रहीं थीं, तब उन्हें लगा कि अब मेकओवर का समय आ गया है. इसलिए उन्होंने जय थरूर की सेवाएं लीं. अब थरूर की टीम उन्हें अंग्रेजी और हिंदी में प्रभावी भाषण (Speech) की ट्रेनिंग दे रही है. जय सीएम के लिए सोशल मीडिया में जारी किए जाने वाले मैसेज और पोस्ट की जिम्‍मेदारी संभाल रहे हैं.

चाचा के करीब, लेकिन कांग्रेस से दूरी बनाकर रखते हैं जय थरूर



शशि थरूर के भतीजे जय आम सभाओं (Public Meetings) में सीएम के भाषण के अलावा मंच पर उनके साथ रहने वालों के बैठने की व्यवस्था भी संभाल रहे हैं. ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि कुछ समय बाद सीएम रूपाणी हिंदी और अंग्रेजी में धाराप्रवाह भाषण देने लगेंगे. दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, जय थरूर ने इस संबंध में बात करने से इनकार कर दिया है. जय थरूर मीडिया कैंपेन, सोशल मीडिया मैनेजमेंट और ब्रांडिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं. वह अपने चाचा शशि थरूर के काफी करीब हैं, लेकिन कांग्रेस (Congress) से थोड़ी दूरी बनाकर रखते हैं.

जय थरूर प्रधानमंत्री मोदी और संघ की विचारधारा को मानते हैं
जय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और संघ (RSS) की विचारधारा को मानते हैं. उन्होंने कई लोगों के लिए ब्रांडिंग का काम किया है. कंपनी को चलाने में जय की पत्नी राजी पूरा सहयोग करती हैं. मलयाली होने के बाद भी जय थोड़ी-बहुत गुजराती बोल लेते हैं. इसके पहले नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्‍यमंत्री थे, तब उन्होंने 2011 में इलेक्‍शन स्ट्रेटेजिस्ट प्रशांत किशोर को हायर किया था. प्रशांत किशोर की संस्था सिटीजंस फॉर एकाउंटेबल गवर्नेंस की टीम नरेंद्र मोदी के लिए विभिन्न क्षेत्रों में ब्रांडिंग का काम करती थी. इसी तरह गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने भी सोशेल मीडिया और पर्सनालिटी डेवलपर एक्सपर्ट की सेवाएं ली थीं.

ये भी पढ़ें:-

चंडीगढ़ में ट्रिपल मर्डर, घर में घुस मां और 2 बच्चों का काटा गला

DSP दविंदर सिंह पर सनसनीखेज खुलासा, आतंकियों को पनाह देने के लिए बनाए थे 3 घर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 11:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर