Home /News /nation /

ट्विटर में चीन में दिखाया जम्मू-कश्मीर, भड़के लोग बोले- इनके अफसरों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए

ट्विटर में चीन में दिखाया जम्मू-कश्मीर, भड़के लोग बोले- इनके अफसरों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए

ट्विटर और चीन के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्‍सा.

ट्विटर और चीन के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्‍सा.

ट्विटर इंडिया (Twitter India) ने एक जगह जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) को चीन (China) के हिस्‍से के रूप में दिखा दिया है. इसके बाद इंटरनेट पर ट्विटर की इस हरकत को लेकर लोगों में गुस्‍सा देखने को मिल रहा है.

    नई दिल्‍ली. अब माइक्रोब्‍लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) भी लोगों के निशाने पर आ गई है. दरअसल ट्विटर इंडिया (Twitter India) ने एक जगह जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) को चीन (China) के हिस्‍से के रूप में दिखा दिया है. इसके बाद इंटरनेट पर ट्विटर की इस हरकत को लेकर लोगों में गुस्‍सा देखने को मिल रहा है. कुछ लोगों ने तो ट्विटर इंडिया के अफसरों को गिरफ्तार करने तक की मांग कर दी है.

    ट्विटर की इस हरकत के बाद इस मुद्दे को ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन (ओआरएफ) के कंचन गुप्ता ने उठाया. कंचन गुप्ता ने ट्वीट में लिखा, 'ट्विटर ने अब भूगोल बदलने का फैसला कर लिया है. इसने जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा घोषित कर दिया है. यह भारतीय कानूनों का उल्लंघन नहीं है तो क्या है? क्या अमेरिकी कंपनी कानून से ऊपर है?'





    कंचन गुप्ता ने इसमें टेलीकॉम एवं आइटी मंत्री रविशंकर प्रसाद को टैग किया है. इसके बाद अन्‍य ट्विटर यूजर ने भी केंद्रीय मंत्री से कार्रवाई की अपील की है.





    एक लाइव ब्रॉडकास्‍ट में जम्‍मू-कश्‍मीर को चीन का हिस्‍सा दिखाने के बाद उठे विवाद पर ट्विटर के प्रवक्‍ता ने कहा, 'हम रविवार को हुई इस तकनीकी समस्‍या से अवगत हैं. हम इसको समझते हैं और इसकी संवेदनशीलता का सम्‍मान करते हैं. हमारी टीम ने इसकी जांच की और जियोटैग की इस समस्‍या को हल कर लिया है.'



    एक यूजर ने साफतौर पर लिखा कि भारत को इस मामले में शांत नहीं बैठना चाहिए. ट्विटर इंडिया के भारतीय प्रबंधन में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाए. इस पर बैन लगाया जाए.

    Tags: China, Jammu and kashmir, Twitter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर