लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के लिए Network18 की पहल #IndiaGives, आप भी कर सकते हैं मदद

लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के लिए Network18 की पहल #IndiaGives, आप भी कर सकते हैं मदद
लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित दिहाड़ी मजदूरों के लिए नेटवर्क18 ने 'इंडिया गिव्स' (India Gives) नाम की एक पहल की है

नेटवर्क18 के सभी चैनल और वेबसाइट इसके लिए जागरुकता फैला रहे हैं और लोगों को उनके लिए दान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, जो आम दिनों में भी मुश्किल से रोजी-रोटी जुटा पाते हैं. और जिनके लिए कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान खाने का इंतजाम भी मुश्किल हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 8:55 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए देश के ज्यादातर हिस्सों में लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. इससे एक वर्ग सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. ऐसे ही सबसे ज्यादा प्रभावित दिहाड़ी मजदूरों के लिए नेटवर्क18 ने 'इंडिया गिव्स' (#IndiaGives) नाम की एक पहल शुरू की है. जिसका मकसद लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (Prime Minister's National Relief Fund) में इनके लिए सहायता राशि पहुंचाना है. रोज काम करके रोजी-रोटी कमाने वाले इन लोगों पर लॉकडाउन का सबसे बुरा असर पड़ा है.

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (Prime Minister's National Relief Fund) में दान की गई धनराशि से बड़ी आपदाओं और दुर्घटनाओं में लोगों की मदद की जाती है. आपकी ओर से दी गई रकम से उन मजदूरों की मदद की जाएगी, जो कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान घर पर बैठने को मजबूर हैं.

आप इस लिंक पर जाकर उनकी मदद में सहयोग कर सकते हैं, यह लिंक आपको सीधे प्रधानमंत्री राहत कोष की वेबसाइट पर लेकर जाएगा-



News18.com/IndiaGives



नेटवर्क18 के पत्रकारों और कर्मचारियों ने दान की एक दिन की सैलरी
नेटवर्क18 के पत्रकारों और कर्मचारियों ने रोज काम कर अपनी रोजी-रोटी कमाने वाले लोगों के लिए खुद से अपनी एक दिन की सैलरी प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में दान की है, जिन पर Covid-19 का बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है.



बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की चपेट में इस समय लगभग पूरी दुनिया है. सभी देश अपने-अपने स्तर पर और आपसी सहयोग से इससे निपटने के लिए प्रयास कर रहे हैं. भारत भी इस महामारी से अछूता नहीं है. भारत ने भी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश के 548 जिलों को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है. अभी तक भारत की ओर से किए गए प्रयासों की तारीफ WHO भी कर चुका है.

फिर भी देश भर में कोरोना के अब तक 519 मामले सामने आ चुके हैं. इन मामलों में ऐसे 40 लोग भी शामिल हैं, जो ठीक होकर घर वापस लौट चुके हैं. वहीं Covid-19 संक्रमण से अब तक कुल 9 मौतें हो चुकी हैं.

भारत ने अपनी पूरी ताकत से कोरोना से निपटने की तैयारी कर ली है. ICMR ने बताया है कि कोरोना वायरस की जांच के लिए देश भर में ICMR की 118 सरकारी लैब लगी हुई हैं. यह नेटवर्क एक दिन में 12,000 सैंपल्स की जांच की क्षमता रखता है. वहीं अब तक 22 निजी लैब की चेन को 15,500 कलेक्शन सेंटर के साथ सैंपल्स की जांच के काम में भी लगाया गया है.
First published: March 24, 2020, 8:45 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading