दिल्ली के डीसीपी ने किया ट्वीट- कभी सोचा नहीं था पटाखा फोड़ने पर कोई जेल जाएगा

दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के पुलिस उपायुक्त देवेंद्र आर्य का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हालांकि बाद में उन्होंने इसे डिलीट कर दिया.

भाषा
Updated: November 10, 2018, 2:05 AM IST
दिल्ली के डीसीपी ने किया ट्वीट- कभी सोचा नहीं था पटाखा फोड़ने पर कोई जेल जाएगा
सुप्रीम कोर्ट ने दीवाली और दूसरे त्योहारों पर लोगों को रात 8 बजे से 10 बजे तक ही पटाखे फोड़ने की इजाजत दी थी. (प्रतीकात्मक)
भाषा
Updated: November 10, 2018, 2:05 AM IST
दिल्ली पुलिस के एक उपायुक्त ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने कभी इस बात की कल्पना नहीं की थी कि कोई पटाखा फोड़ने की वजह से जेल जाएगा. हालांकि, इस ट्वीट पर विवाद गरमाने के बाद उन्होंने इसे डिलीट कर दिया. उधर दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसका इस ट्वीट से कोई लेना-देना नहीं है, क्योंकि अधिकारी ने इसे अपने निजी ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है.

दरअसल दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के पुलिस उपायुक्त देवेंद्र आर्य ने हिंदी में ट्वीट किया, 'पटाखा फोड़ना आपको जेल में पहुंचा सकता है. कभी कल्पना नहीं की थी कि ऐसा भी होगा. क्या मैं अपने देश, भारत में हूं? जय श्री राम. जय हिंद.'

ये भी पढ़ें- भारतीय क्रिकेटर्स ने यूं मनाई दीवाली, सचिन का दिखा खास अंदाज

आर्य का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हालांकि बाद में उन्होंने इसे डिलीट कर दिया.

वहीं अधिकारी ने शुक्रवार को एक अन्य ट्वीट में कहा, 'यह मेरे हिस्से से हुई लापरवाही थी. यह किसी तरह का विचार या बयान नहीं दिखलाता है. मैं इस लापरवाही के लिए माफी मांगता हूं.'

ये भी पढ़ें- Diwali 2018: क्यों मनाई जाती है दीपावली, तस्वीरों में जानें पूरी कहानी

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने दीवाली और दूसरे त्योहारों पर लोगों को रात 8 बजे से 10 बजे तक ही पटाखे फोड़ने की इजाजत दी थी. कोर्ट ने इसके साथ पटाखा कारखानों को बस 'ग्रीन पटाखे' बनाने और बेचने की इजाजत दी थी, जिसमें हानिकारक केमिकल न हो और रोशनी और आवाज़ भी कम करे.
Loading...
ये भी पढ़ें- क्या हैं ग्रीन पटाखे और कहां मिलेंगे?

शीर्ष अदालत ने साथ ही कहा था कि पुलिस यह सुनिश्चित करे कि किसी प्रतिबंधित पटाखे की बिक्री न हो और इस आदेश की अवहेलना पर इलाके के पुलिस थाने के एसएचओ जवाबदेह होंगे और इसे अदालत की अवमानना माना जाएगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर