Home /News /nation /

Omicron in Tamil Nadu: सिंगापुर से लौटा यात्री मिला कोविड संक्रमित, फिलहाल ओमिक्रॉन की पुष्टि नहीं

Omicron in Tamil Nadu: सिंगापुर से लौटा यात्री मिला कोविड संक्रमित, फिलहाल ओमिक्रॉन की पुष्टि नहीं

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर प्रतिबंधों को और कड़ा कर दिया है.(फाइल फोटो)

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर प्रतिबंधों को और कड़ा कर दिया है.(फाइल फोटो)

Covid New Variant Omicron, Tamil Nadu Latest News: इससे पहले यूनाइटे किंगडम से तमिलनाडु आने वाला एक यात्री भी कोविड टेस्ट में पॉजिटव पाया गया था. इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने शनिवार को दी थी. उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्ति के सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है ताकि यह कंफर्म किया जा सके कि वह ओमिक्रॉन से संक्रमित है या नहीं.

अधिक पढ़ें ...

    कन्याकुमारी: कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Covid New Variant Omicron) के बढ़ते मामलों के बीच विदेश से आने वाले यात्रियों के कोविड पॉजिटव (Covid19 Positive) पाए जाने के मामले भी तेजी से सामने आ रहे हैं. इस समय पूरी दुनिया पर ओमिक्रॉन (India Omicron Update) को लेकर चिंता के बादल छाए हुए हैं. अब भारत भी उन देशों की लिस्ट में शामिल हो गया है जहां ओमिक्रॉन संक्रमण (Omicron Cases) के मामले सामने आ चुके हैं. ताजा खबर तमिलनाडु (Tamil Nadu) से हैं. कन्याकुमारी (Kanniyakumari ) प्रशासन ने बताया है कि शनिवार को सिंगापुर से लौटा एक व्यक्ति कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है.

    जिला प्रशासन की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है कि सिंगापुर से तमिलनाडु के मदुरै एयरपोर्ट में उतरने वाले शख्स की जब कोविड जांच की गई तो वह परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया है. हालांकि अभी यह कंफर्म नहीं हो सका है कि वह कोविड के किस वेरिएंट से संक्रमित है. कोविड पॉजिटि यात्री को आसारीपल्लम सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    यह भी पढ़ें- Omicron Tension : पुडुचेरी में तत्काल प्रभाव से कोविड वैक्सीनेशन हुआ अनिवार्य, कई राज्यों ने उठाए सख्त कदम

    बता दें कि इससे पहले यूनाइटे किंगडम से तमिलनाडु आने वाला एक यात्री भी कोविड टेस्ट में पॉजिटव पाया गया था. इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने शनिवार को दी थी. उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्ति के सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है ताकि यह कंफर्म किया जा सके कि वह ओमिक्रॉन से संक्रमित है या नहीं.

    इस बीच ओमिक्रॉन को लेकर दुनिया में दहशत का माहौल बन गया है. दुनियाभर में करीब 38 देशों में ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले मिल चुके हैं. ओमिक्रॉन का ताजा मामला चिली से सामने आया है. भारत में अब तक ओमिक्रॉन के कुल पांच मामले सामने आ चुके हैं जिसमें कर्नाटक से दो, दिल्ली से एक, गुजरात से एक और महाराष्ट्र से ओमिक्रॉन का एक मामला सामने आया है.

    वैक्सीनेशन को लेकर सतर्क हुआ प्रशासन
    तमिलनाडु सरकार ने ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर प्रतिबंधों को और कड़ा कर दिया है. मुदैर प्रशासन ने कहा कि है कि 12 दिसंबर से बिना टीकाकरण वाले लोगों को बाजार, होटल, शॉपिंग मॉल या फिर सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. ओमिक्रॉन के बढ़ते केसेस के बाद अब तमाम राज्य सराकरें तेजी से वैक्सीनेशन पर ध्यान दे रही हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि मौजूदा टीके संक्रमण और गंभीर बीमारियों से बचाव करने में सहायक है.

    Tags: Covid Vaccination, Omicron, Tamilnadu news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर