Home /News /nation /

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर देनी होगी 30 रुपये एंट्री फीस, 15 मिनट से ज्यादा की पार्किंग के लगेंगे 200 रुपये

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर देनी होगी 30 रुपये एंट्री फीस, 15 मिनट से ज्यादा की पार्किंग के लगेंगे 200 रुपये

news delhi railway station पर पार्किंग फीस लगेगी (फाइल फोटो)

news delhi railway station पर पार्किंग फीस लगेगी (फाइल फोटो)

उत्तर रेलवे ने कुछ हफ्ते पहले निजी और कमर्शियल वाहनों से 'प्रवेश शुल्क' वसूलना फिर से शुरू किया कर दिया है. इसके पीछे तर्क दिया गया है कि इसके जरिए पार्किंग लेन में भीड़भाड़ वाले वाहनों की 'अनधिकृत' पार्किंग को रोका जा सके. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station- NDLS) पर अब जाएंगे तो आपको 30 रुपये एंट्री फीस देने होगी. इसके साथ ही अगर आप पार्किंग में 15 मिनट से ज्यादा इंतजार करेंगे तो 200 रुपये देने होंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) स्थित नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station- NDLS) पर अब जाएंगे तो आपको 30 रुपये एंट्री फीस देने होगी. इसके साथ ही अगर आप पार्किंग में 15 मिनट से ज्यादा इंतजार करेंगे तो 200 रुपये देने होंगे. मंत्रालय ने बताया है कि अगर 8 से 15 मिनट तक इंतजार करेंगे तो निजी गाड़ियों को 50 रुपये की पार्किंग देनी होगी. हालांकि अगर आप सिर्फ 8 मिनट तक रुकते हैं तो आपसे एक भी पैसे नहीं लिए जाएंगे.

    अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार कर्मशियल गाड़ियों को 0-8 मिनट के लिए 30 रुपये, 8-15 मिनट के लिए 50 रुपये और 15-30 मिनट के लिए 200 रुपये देने होंगे. उत्तर रेलवे ने कुछ हफ्ते पहले निजी और कमर्शियल वाहनों से ‘प्रवेश शुल्क’ वसूलना फिर से शुरू किया कर दिया है. इसके पीछे तर्क दिया गया है कि इसके जरिए पार्किंग लेन में भीड़भाड़ वाले वाहनों की ‘अनधिकृत’ पार्किंग को रोका जा सके. पिछले साल मार्च में इसका प्रस्ताव किया गया था हालांकि कोविड के चलते कुछ समय के लिए इसे सस्पेंड कर दिया गया था.

    यह भी पढ़ें: Delhi Omicron: दिल्ली में भारत का 5वां ओमिक्रॉन केस, पढ़ें नए कोरोना वायरस से जुड़े 10 बड़े अपडेट

    रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने राज्यसभा में दी जानकारी
    संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यसभा में
    एक लिखित जवाब में, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को  कहा, ‘ट्रैफिक मूवमेंट का मैनेजमेंट करने और पार्किंग लेन में भीड़ बढ़ाने वाली अनधिकृत पार्किंग को प्रतिबंधित करने के लिए,नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पिक-अप और ड्रॉप करने वाले वाहनों पर एंट्री फी लगाई जा रही है.’

    मंत्री ने कहा, ’30 मिनट की अवधि से अधिक किसी भी पिक-अप या ड्रॉप सुविधा की अनुमति नहीं दी जाएगी. हालांकि, अगर कोई यात्री 30 मिनट से अधिक इंतजार करना चाहता है तो वह पार्किंग के लिए निर्धारित क्षेत्र में वाहनों को पार्क कर सकता है, जिसके लिए पार्किंग दरें तय की गई हैं.’

    Tags: Indian railway, Rajya sabha, Winter Session

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर