अपना शहर चुनें

States

कर्नाटक में येडियुरप्पा की जाने वाली है कुर्सी? बीजेपी विधायक बोले- उगादी के बाद मिलेगा नया मुख्यमंत्री

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येडियुरप्पा का बीजेपी के ही कुछ विधायक मुखर विरोध कर रहे हैं. (File Photo)
कर्नाटक के मुख्यमंत्री येडियुरप्पा का बीजेपी के ही कुछ विधायक मुखर विरोध कर रहे हैं. (File Photo)

Karnataka News: पिछले कुछ समय से मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) की खुले तौर पर आलोचना करने वाले बीजापुर शहर के विधायक ने यह भी संकेत दिया कि नए मुख्यमंत्री राज्य के उत्तरी भाग से होंगे.

  • Share this:
बेंगलुरु. बीजेपी के वरिष्ठ विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल ने शनिवार को एक बार फिर कर्नाटक (Karnataka) में नेतृत्व परिवर्तन के कयास को हवा देते हुए कहा कि 13 अप्रैल को उगादी के बाद नया मुख्यमंत्री पदभार संभालेगा. उगादी के दिन राज्य में नया साल मनाया जाता है.

पिछले कुछ समय से मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) की खुले तौर पर आलोचना करने वाले बीजापुर शहर के विधायक ने यह भी संकेत दिया कि नए मुख्यमंत्री राज्य के उत्तरी भाग से होंगे. यतनाल ने विजयपुरा में संवाददाताओं से कहा, 'मुझे यहाँ हाथ फैलाकर मंत्री पद नहीं मांगना पडे़गा. मैंने कहा है कि हमारा अपना व्यक्ति (मुख्यमंत्री) आएगा जो उन्हें मंत्री का पद दे सकता है.' उन्होंने कहा, 'मैंने कहा है कि उत्तर कर्नाटक का कोई व्यक्ति आएगा... यह होगा ... प्रतीक्षा करें और देखें.'

पूर्व केंद्रीय मंत्री पिछले कुछ समय से येडियुरप्पा और उनकी कार्यशैली के खिलाफ बार-बार बोल रहे हैं. उन्होंने अक्टूबर में कहा था कि येडियुरप्पा लंबे समय तक मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे और आलाकमान ने तय किया है कि उनका उत्तराधिकारी उत्तर कर्नाटक क्षेत्र से होगा.
इससे पहले राज्य बीजेपी के करीब 15 विधायकों ने येडियुरप्पा के खिलाफ खुलकर बिगुल फूंक दिया. हाल ही में कर्नाटक में कैबिनेट का विस्तार कर सात लोगों को मंत्री बनाया गया है. येडियुरप्पा के खिलाफ एकजुट हुए विधायकों का कहना है कि उन्हीं लोगों को फिर से मंत्री बनाया गया है जो पहले से मंत्री थे. उनका दावा है कि सरकार में मंत्री बनाने का मानक गलत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज