• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • निर्भया केस में नया मोड़, वकील एपी सिंह ने दोषी पवन का छोड़ा केस

निर्भया केस में नया मोड़, वकील एपी सिंह ने दोषी पवन का छोड़ा केस

निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में 20 मार्च को चारों दोषियों को फांसी की सजा मिलेगी.

निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में 20 मार्च को चारों दोषियों को फांसी की सजा मिलेगी.

निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले (Nirbhaya Case) में नया डेथ वारंट जारी करने को लेकर निर्भया के माता-पिता ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में दाखिल याचिका पर बुधवार को सुनवाई हुई.

  • Share this:
नई दिल्ली. निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले (Nirbhaya Case) में बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान नया मोड़ आ गया. निर्भया के दोषियों में से एक पवन के पिता ने पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) को बताया कि वह अपने वकील एपी सिंह को बदल रहे हैं. लिहाजा उनको नए वकील के लिए 2 दिन का समय दिया जाए. इस पर कोर्ट ने नाराजगी जताई और मामले की सुनवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी.

निर्भया मामले में एक दोषी पवन को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने लीगल एड के द्वारा सरकारी वकील मुहैया कराया है. दोषी पवन के पिता, आज कोर्ट में पेश हुए और जज धर्मेंद्र राणा से कहा की वकील एपी सिंह अब उनके बेटे यानी दोषी पवन के वकील नहीं हैं. लिहाजा दोषी पवन के पिता ने नए वकील के लिए दो दिन का समय मांगा. इस पर कोर्ट ने नाराजगी जताई और कहा कि आप ऐसे वकील को करिए जो तुरंत आपके लिए आ जाए.



कोर्ट ने कहा कि वह दो दिन का समय नहीं दे सकते लेकिन सरकारी वकील मुहैया करा सकते हैं. पटियाला हाउस कोर्ट ने वकील वृंदा ग्रोवर को दोषी पवन का वकील बनने के लिए कहा लेकिन उन्होंने मना कर दिया. वृंदा ग्रोवर ने कोर्ट से कहा कि पहले ही वो एक दोषी मुकेश की वकील हैं. लिहाजा अब दूसरे का नहीं बनना चाहतीं. कोर्ट इस पर भी नाराज हुआ और लीगल ऐड से दोषी पवन को वकील मुहैया कराने को कहा. इस बीच निर्भया के माता-पिता दोनों कोर्ट में भावुक हो गए. यहां तक कि निर्भया की मां कोर्ट में रोने लगीं.

इसे भी पढ़ें :- निर्भया केस : सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, सिस्टम से लोगों का विश्वास कम हो रहा

निर्भया केस में सरकार ने दायर की याचिका
कोर्ट से दो बार डेथ वारंट जारी होने के बावजूद 'निर्भया' केस के चारों दोषियों की फांसी टल चुकी है (प्रतीकात्मक तस्वीर)


कोर्ट ने कल तक के लिए सुनवाई टाली
सुनवाई के दौरान तिहाड़ जेल, दिल्ली सरकार और निर्भया के माता पिता ने कोर्ट से कहा कि कोई याचिका कहीं पर भी पेंडिंग नहीं है लिहाजा दोषियों के खिलाफ डेथ वॉरेंट जारी किया जा सकता है. लेकिन कोर्ट ने साफ तौर पर कहा कि क्योंकि दोषी पवन के पास वकील नहीं है, लिहाजा उसे वकील नहीं मुहैया कराया गया तो यह उसके साथ अन्याय होगा.



इसे भी पढ़ें :- दोषियों को फांसी मिलने में हो रही देरी पर कोर्ट में फूट-फूटकर रो पड़ीं निर्भया की मां

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज