होम /न्यूज /राष्ट्र /

न्यूजीलैंड की मंत्री ने संसद में मलयालम में दिया भाषण, हरदीप सिंह पुरी ने शेयर किया Video

न्यूजीलैंड की मंत्री ने संसद में मलयालम में दिया भाषण, हरदीप सिंह पुरी ने शेयर किया Video

न्यूजीलैंड की पहली भारतीय मूल की मंत्री हैं प्रियंका राधाकृष्णन.

न्यूजीलैंड की पहली भारतीय मूल की मंत्री हैं प्रियंका राधाकृष्णन.

न्यूजीलैंड (New Zealand) की पहली भारतीय मूल की मंत्री प्रियंका राधाकृष्णन (Priyanca Radhakrishnan) का एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रही हैं, 'मेरा मानना ​​है कि यह पहली बार है जब मेरी मातृभाषा, मलयालम इस संसद में बोली गई है.'

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड (New Zealand) की पहली भारतीय मूल की मंत्री प्रियंका राधाकृष्णन (Priyanca Radhakrishnan) का वहां की संसद को मलयालम (Malayalam) में संबोधित करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने भी शेयर किया है. पुरी ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, भारत को गौरवांवित करते हुए न्यूजीलैंड में भारतीय मूल की मंत्री प्रियंका ने मलयालम में अपने देश की संसद को संबोधित किया.

    बता दें कि प्रियंका राधाकृष्णन का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, वह नवंबर 2017 का है. प्रियंका पिछले 14 साल से लेबर पार्टी की सदस्य हैं. भारत में जन्मीं 41 वर्षीय प्रियांका राधाकृष्णन की पढ़ाई सिंगापुर में हुई और उसके बाद वह आगे की पढ़ाई करने के लिए न्यूजीलैंड चली गईं. प्रियंका अपने पति के साथ ऑकलैंड में रहती हैं.



    इस बार न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डेन ने अपने मंत्रिमंडल में पांच नए मंत्रियों को शामिल किया है, ​इनमें से एक प्रियंका राधाकृष्णन भी हैं. बता दें कि दो सप्ताह पहले जैसिंडा आर्डेन की पार्टी ने देश के आम चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल की थी. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में प्रियंका मलयालम में कहती हैं, 'श्रीमान अध्यक्ष महोदय, मेरा मानना ​​है कि यह पहली बार है जब मेरी मातृभाषा, मलयालम इस संसद में बोली गई है.'



    प्रियंका राधाकृष्णन के न्यूजीलैंड की मंत्री बनने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी खुशी जाहिर की थी. थरूर ने प्रियंका को बधाई देते हुए लिखा था, भारतीय मूल की न्यूज़ीलैंड में पहली बार मंत्री बनने के लिए प्रियंका को बधाई. केरल के लिए यह गौरव का पल है.

    Tags: Hardeep Singh Puri, New Zealand, Social media, Video Viral

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर