LIVE NOW

न्यूजीलैंड की मस्जिद में फायरिंग से 49 की मौत, बंदूक पर कैमरा लगाकर गोलियां बरसा रहा था हमलावर

एक प्रत्यक्षदर्शी महिला ने बताया कि जब वह अपनी कार में थी तब उसने 4-5 लोगों को देखा था. पुलिस ने गोलीबारी के एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Hindi.news18.com | March 15, 2019, 3:30 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated 4 days ago

हाइलाइट्स

न्यूजीलैंड से बड़ी खबर है. यहां के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में गोलीबारी हुई. इसमें अब तक कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 48 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. न्यूज़ीलैंड की वेबसाइट nzherald वेबसाइट ने अपनी एक रिपोर्ट में मरने वालों की संख्या की पुष्टि की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर हेलमेट पहनकर मस्जिद में घुसा और 'पार्टी शुरू' बोलकर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगा. उसने बंदूक में कैमरा लगाकर इसका फेसबुक लाइव भी किया. बताया जा रहा है कि गोलीबारी के वक्त बांग्लादेश की क्रिकेट टीम मस्जिद में नमाज़ पढ़ने जा रही थी, लेकिन वहां से सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रही. पुलिस ने गोलीबारी के दौरान एक महिला समेत चार लोगों को कस्टडी में लिया है. इस हमले के बाद एयर न्यूज़ीलैंड की सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.

न्यूजीलैंड की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्य हमलावर अभी भी फायरिंग कर रहा है. न्यूजीलैंड की पुलिस ने पूरा इलाका घेर लिया है. एक प्रत्यक्षदर्शी महिला ने बताया कि जब वह अपनी कार में थी तब उसने 4-5 लोगों को देखा था. पुलिस ने गोलीबारी के एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है.

न्यूजीलैंड हमले से जुड़ी खबरों और लेटेस्ट अपडेट्स के लिए बने रहें  हमारे  साथ...

1:11 pm (IST)
  न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी से अब तक 40 लोगों की मौत हो गई है. जबकि गोलीबारी के वक्त बांग्लादेश की क्रिकेट टीम क्राइस्‍टचर्च की अल नूर मस्जिद में मौजूद थी, लेकिन वह सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रही. घटना स्‍थल से सुरक्षित बाहर निकलने के बाद बांग्‍लादेशी खिलाड़ियों ने अल्‍लाह का शुक्रिया अदा किया है. जबकि न्‍यूजीलैंड और बांग्‍लादेश का दौरा रद्द कर दिया गया है. इस दौरे का आखिरी और तीसरा टेस्‍ट मैच 16 मार्च से क्राइस्‍टचर्च में खेला जाना था. जबकि अब पूरी बांग्लादेशी टीम बेहद सहमी हुई है और जल्द से जल्द न्यूजीलैंड छोड़कर स्वदेश लौटना चाहती है.

 

1:09 pm (IST)

विपक्षी नेता बिल शॉर्टन ने क्राइस्टचर्च मस्जिद पर हमले की निंदा की और लोगों से हमलावर के वीडियो न तो शेयर करने और न ही उसे देखने की अपील की. उन्होंने कहा कि फुटेज को शेयर न करें. फुटेज न देखें. यह सामान्य जीवन का हिस्सा नहीं है. जिन लोगों ने यह हमला किया है, वे इस ओर ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं. विपक्षी नेता बिल शॉर्टन ने क्राइस्टचर्च मस्जिद पर हमले की निंदा की और लोगों से हमलावर के वीडियो न तो शेयर करने और न ही उसे देखने की अपील की. उन्होंने कहा कि फुटेज को शेयर न करें. फुटेज न देखें. यह सामान्य जीवन का हिस्सा नहीं है. जिन लोगों ने यह हमला किया है, वे इस ओर ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं. 

 


LOAD MORE

LIVE TV

Loading...