• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • NEWS BLOG:समलैंगिकता पर सुनवाई के दौरान केंद्र ने कहा- धर्म को धारा 377 से बाहर रखिए

NEWS BLOG:समलैंगिकता पर सुनवाई के दौरान केंद्र ने कहा- धर्म को धारा 377 से बाहर रखिए

देश, दुनिया, मनोरंजन, टेक्नोलॉजी, अर्थव्यवस्था की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहें News18 Hindi...

  • News18India.com
  • | July 12, 2018, 16:00 IST
    LAST UPDATED 4 YEARS AGO

    हाइलाइट्स

    13:13 (IST)
    सेक्शन 377 मामला: एक याचिकाकर्ता के वकील अशोक देसाई ने सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों वाली संविधान पीठ के सामने कहा कि LGBTQ भारतीय संस्कृति का हिस्सा रहा है और कई देश इसे अपना भी चुके हैं.

    10:59 (IST)
    "मैंने उन सभी बच्चों और उनके माता-पिता से बातचीत की है. भविष्य में ऐसा कोई हादसा न हो इसके लिए हमने प्रिंसिपल को सख़्त हिदायत दी है. FIR दर्ज हो चुकी है और दिल्ली सरकार भी इस हादसे की जाँच करवाएगी, दोषियों को बख़्शा नही जाएगा." : अरविंद केजरीवाल

    10:57 (IST)
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन राबिया स्कूल पहुंचे और उन्हों बच्चों व परिजनों से बात की.

    10:52 (IST)
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राबिया पब्लिक स्कूल पहुंच गए हैं. वह बच्चों से बात कर रहे हैं.

    10:26 (IST)
    जम्मू-कश्मीर: उधमपुर के नजदीक अमरनाथ यात्रियों की बस सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई. इस हादसे में 13 लोग घायल हुए हैं. उधमपुर एसएसपी रईस भट्ट ने बताया कि 2-3 लोगों की हालत गंभीर है. 

    समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी में लाने वाली संविधान की धारा- 377 की वैधता पर आज तीसरे दिन सुप्रीम कोर्ट में बहस जारी है. बुधवार को केंद्र सरकार ने धारा-377 को लेकर सुप्रीम कोर्ट पर फैसला छोड़ दिया है. केंद्र ने शीर्ष अदालत से कहा कि समलैंगिंक सेक्स अपराध है या नहीं, इसका फैसला वह अपने विवेक से करे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया आज चांदनी चौक स्थिक राबिया स्कूल पहुंचे. आरोप है कि फीस न जमा कराने पर स्कूल प्रशासन ने बच्चों को छह घंटे तक बेसमेंट में बंद रखा. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज पटना में हैं. वह जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे. संभावना है कि एनडीए नेताओं के बीच इस बैठक में 2019 के आम चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे पर सहमति बन जाएगी. नीतीश कुमार ने अमित शाह को डिनर के लिए भी आमंत्रित किया है. वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में उधमपुर के नजदीक हुए एक सड़क हादसे में 13 अमरनाथ यात्री घायल हो गए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, यात्रियों की मिनी बस बिरमा ब्रिज के पास खड़े एक मिनी ट्रक में टकरा गई. उधमपुर से एसएसपी रईस भट्ट ने बताया कि 2-3 घायलों की हालत गंभीर है.

    देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहें News18 Hindi के साथ...

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0