LIVE NOW

NEWS BLOG: रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा

देश, दुनिया, आर्थिक, बॉलीवुड, खेल में क्या कुछ हुआ... सभी खबरें पढ़ें एक ही पेज पर

Hindi.news18.com | August 13, 2018, 10:37 AM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated 2 days ago

हाइलाइट्स

रुपये ने अब तक का सबसे निचला स्तर छू लिया है. डॉलर के मुकाबले रुपये ने रिकॉर्ड गिरावट के साथ शुरुआत की है. डॉलर के मुकाबले रुपया 63 पैसे की जोरदार गिरावट के साथ 69.47 के स्तर पर खुला है. इससे पहले डॉलर के मुकाबले रुपया 69.12 तक टूटा था. वहीं, पिछले हफ्ते शुक्रवार के कारोबारी सत्र में रुपया 68.84 के स्तर पर बंद हुआ था.

हिमाचल प्रदेश में बीते चौबीस घंटे से हो रही भारी बारिश से अब तक नौ लोगों की मौत हो गई है. पूरा प्रदेश बेपटरी हो गया और जनजीवन अस्तव्यस्त है. भारी बारिश के चलते कई नेशनल हाईवे बंद हैं. आलम यह है कि सूबे के 8 जिलों में स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. शिमला, मंडी, कुल्लू, हमीरपुर, सोलन, बिलासपुर, किन्नौर और ऊना में बारिश के चलते स्कूल बंद हैं. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी है. वहीं दूसरी तरफ बिहार के मुजफ्फरपुर में सावन के तीसरे सोमवार को बड़ा हादसा हुआ है. यहां गरीबनाथ मंदिर में जल चढ़ाने की होड़ में भगदड़ मच गई. हादसे में 26 लोगों के जख्मी होने की सूचना है. घायलों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की आज कोर्ट में पेशी है. एवनफील्ड केस में नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम के 8 साल की सजा सुनाई गई है. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज हैदराबाद दौरे पर रहेंगे. यहां राहुल पार्टी के कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.

देश-दुनिया से जुड़ी खबरों और अपडेट्स के लिए बने रहें News18Hindi के साथ...

LOAD MORE