LIVE NOW

राफेल पर HAL कर्मचारियों ने राहुल से की शिकायत- सरकार ने अपमान करके छोड़ दिया

तीसरे चरण में 100 वार्डों पर मतदान किया जा रहा है, जिसमें संबा जिले के 56 और जम्मू डिवीजन की 44 वार्ड शामिल हैं.

Hindi.news18.com | October 13, 2018, 5:46 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 13, 2018
4:43 pm (IST)

राहुल गांधी ने कहा कि एचएएल सिर्फ एक कंपनी नहीं है, ये एक सोच है.


4:42 pm (IST)

राहुल गांधी ने कहा कि जिस तरह आईआईटी उच्च शिक्षा के क्षेत्र में देश के की प्रीमियम संस्था है, एयरोस्पेस के क्षेत्र में वही स्थान एचएचएल है. उन्होंने कहा कि  HAL ने देश में वैज्ञानिक सोच का निर्माण किया है.


4:42 pm (IST)

बेंगलुरु में एचएएल कर्मचारियों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'देश के लिए आपने जो काम किया है वो शानदार है. देश की रक्षा करने के लिए भारत एचएएल के कर्मचारियों का आभारी है.' 

3:09 pm (IST)

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है और जिलों में पहले से ही बाढ़ आश्रय गृह और राहत गोदामों का निर्माण किया गया है.

2:56 pm (IST)

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आज चाय तक चार विकेट 173 रन पर गंवा दिये. वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 311 रन बनाये थे.

12:22 pm (IST)

 ओडिशा के गजपति जिले में भारी बारिश के कारण भूस्खलन में 12 लोगों के मरने की आशंका : विशेष राहत आयुक्त बी पी सेठी

11:29 am (IST)

जम्मू कश्मीर में नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण के लिये शनिवार को मतदान शुरू हो गया. इस चरण में पूरे राज्य के 365 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है. अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह छह बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ. उन्होंने बताया कि पूरे राज्य के 300 मतदान केन्द्रों पर मतदान हो रहा है और यह शाम चार बजे समाप्त होगा.

11:23 am (IST)

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को हिज्बुल मुजाहिदीन (एचएम) का एक आतंकवादी मारा गया.

7:47 am (IST)
शनिवार को पेट्रोल डीजल के दामों में फिर वृद्धि हुई है. शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल 18 पैसा और डीजल 29 पैसा महंगा हुआ. दिल्ली में पेट्रोल 82.66 और डीजल 75.19 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 18 और डीजल 31 पैसा महंगा हुआ है. मुंबई में पेट्रोल 88.12 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 78.82 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. 

7:41 am (IST)
जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव में तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है. कुल 96 वार्ड पर मतदान चल रहा है. 


LOAD MORE
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के कर्मचारियों से मुलाकात की. इस दौरान राहुल गांधी ने राफेल का सौदा एचएएल को नहीं मिलने पर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि जब देश आजाद हुआ, तो कुछ सामरिक महत्व की संस्थाएं बनाई गईं. एचएएल एक ऐसी ही संस्था हैं. मैं आप सबकी नाराजगी सुनने आया हूं.

दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव के तीसरे चरण के लिए शनिवार को मत डाले जा रहे हैं. मतदान की शुरुआत सुबह 6 बजे से हुई, वोटर्स शाम चार बजे तक वोट डाल सकेंगे. स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए मतदान केंद्रों में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. तीसरे चरण में 96 वार्डों पर मतदान किया जा रहा है, जिसमें संबा जिले और जम्मू डिवीजन के वार्ड शामिल हैं.

इसके साथ ही शनिवार को पेट्रोल डीजल के दामों में फिर वृद्धि हुई है. शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल 18 पैसा और डीजल 29 पैसा महंगा हुआ. दिल्ली में पेट्रोल 82.66 और डीजल 75.19 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 18 और डीजल 31 पैसा महंगा हुआ है. मुंबई में पेट्रोल 88.12 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 78.82 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

 

देश और दुनिया की Live खबरों के लिए पढ़ते रहें News18 Hindi...



फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज