LIVE NOW

News Blog: एडल्टरी के लिए महिलाएं नहीं, पुरुष ही होंगे दोषी- SC

देश-दुनिया की लेटेस्ट हिंदी न्यूज़ के लिए जुड़े रहिए News18 Hindi के साथ...

Hindi.news18.com | August 1, 2018, 4:04 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 1, 2018

हाइलाइट्स

4:00 pm (IST)

सुप्रीम कोर्ट ने एडल्टरी यानी व्यभिचार के लिए बस पुरुषों को दोषी बताने वाले कानून को ही दुरुस्त करार दिया है. कोर्ट ने साफ किया कि इस मामले में महिलाओं को इसके लिए दोषी नहीं करार दिया जा सकता.

3:27 pm (IST)

ममता बनर्जी ने आज संसद परिसर में वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल से भी मुलाकात की. वहीं आडवाणी से मुलाकात को लेकर उन्होंने कहा, 'मैं आडवाणी जी को बहुत लंबे वक्त से जानती हूं. मैंने उनसे मिलकर उनका हालचाल जाना.'

2:22 pm (IST)
एनआरसी के मुद्दे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह राज्यसभा में विपक्ष के सवालों का जवाब देने खड़े हुए. हालांकि इस दौरान विपक्ष और खास तृणमूल कांग्रेस के सांसदों को हंगामा जारी हुआ. ऐसे में सभापति वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही गुरुवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

1:02 pm (IST)

राज्यसभा की कार्यवाही लंच ब्रेक तक स्थगित कर दी गई है. अब दोपहर 2 बजे गृहमंत्री राजनाथ सिंह एनआरसी पर अपनी बात कहेंगे.

12:48 pm (IST)

एनआरसी पर दिए गए ममता बनर्जी के बयान पर बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने कहा, 'क्या उन्हें इसकी जानकारी है कि बंगाल में काफी तादात में अवैध अप्रवासी हैं. बंगाल में आज जो कुछ बी हो रहा है, वो क्या किसी बल्डबाथ या सिविल वॉर से कम है. बंगाल में हर दूसरे दिन बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या हो रही है.'


12:39 pm (IST)

सिविल वॉर की चेतावनी देते हुए ममता बनर्जी ने कहा था कि बंगाली ही नहीं अल्पसंख्यकों, हिंदुओं और बिहारियों को भी एनआरसी से बाहर रखा गया है. जिन 40 लाख से ज्यादा लोगों ने सत्ताधारी पार्टी के लिए वोट किया था, उन्हें अपने ही देश में रिफ्यूजी बना दिया गया है. ममता ने कहा, 'वे लोग देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं. यह जारी रहा तो देश में खून की नदियां बहेंगी, देश में सिविल वॉर शुरू हो जाएगा.'

12:39 pm (IST)
ममता बनर्जी के असम NRC पर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने कहा, 'एक मुख्यमंत्री का काम राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखना है, न कि हिंसा को उकसाना. ममता बनर्जी का सिविल वॉर वाला बयान बेहद निंदनीय है.' 


12:38 pm (IST)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की.


LOAD MORE
सुप्रीम कोर्ट ने एडल्टरी यानी व्यभिचार के लिए बस पुरुषों को दोषी बताने वाले कानून को दुरुस्त करार दिया है. कोर्ट ने साफ किया कि इन मामलों में महिलाओं को आरोपी नहीं बनाया जा सकता है. इससे पहले असम के एनआरसी को लेकर राज्यसभा में बुधवार को भी जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान सभी की नजरें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर टिकी रही, जिन्होंने आज संसद परिसर में पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और फिर वरिष्ठ कांग्रेस नेता व सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल से मुलाकात की.

इस बीच खबर है कि अमित शाह 11 अगस्त को पश्चिम बंगाल करा दौरा करने वाले हैं. दरअसल, बीजेपी ने असम के बाद दिल्ली और बंगाल में भी सिटीजन रजिस्टर बनाने की मांग की है. बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अगर बंगाल में बीजेपी सरकार बनाती है, तो एनआरसी को राज्य में लागू करेंगे. बीजेपी के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि इसे दिल्ली में भी लागू किया जाए.

उधर, समाजवादी पार्टी से निकाले गए नेता अमर सिंह एक बार फिर सुर्खियों में हैं. 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की सहयोगी सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी ने आजमगढ़ से टिकट का ऑफर दिया है. बता दें कि समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव फिलहाल आजमगढ़ से  सांसद हैं. उन्होंने बीजेपी के रमाकांत यादव को इस सीट पर हराया था.

देश-दुनिया की लेटेस्ट हिंदी न्यूज़ के लिए जुड़े रहिए News18 Hindi के साथ...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading