• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • NEWS BLOG: पॉक्सो एक्ट में बदलाव से लेकर, शाह की रैली तक, पढ़ें बड़ी खबरें

NEWS BLOG: पॉक्सो एक्ट में बदलाव से लेकर, शाह की रैली तक, पढ़ें बड़ी खबरें

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • | April 21, 2018, 23:47 IST
    LAST UPDATED 4 YEARS AGO
    21:55 (IST)
    कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए शनिवार को 368 नामांकन दाखिल किये गए. नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में पूर्व मंत्री बी श्रीरामुलू भी हैं. श्रीरामुलू खनन कारोबारी जी जर्नादन रेड्डी के करीबी सहयोगी हैं. श्रीरामुलू ने चित्रदुर्ग जिले में मोलाकलमुरू से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. श्रीरामुलू ने जब अपना नामांकन दाखिल किया उस वक्त रेड्डी मौजूद थे. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा भी उनके साथ थे. राज्य में 17 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद से अब तक कुल 1144 नामांकन दाखिल हुए हैं.

    19:09 (IST)
    मुझे अभी अभी केंद्र सरकार ने जो कानून पास किया है उसकी कॉपी मुझे मिली है. छोटी बच्चियों के बलात्कारियों को फांसी दी जाएगी, हमारी सारी मांगे मान ली गई हैं. मैं पीएम की आभारी हूं कि उन्होंने अपनी इस जिद्दी बेटी की बात मान ली. उन्होंने देश हित में यह ऐतिहासिक फैसला लिया है. शायद ही किसी आंदोलन को इतने कम समय में जीत मिली है, यह पूरे देश की जीत है. अब मैंने निर्णय लिया है कि कल (रविवार को) दोपहर 2 बजे मैं अपना अनशन समाप्त करूंगी. पीएम से बात नहीं हुई है इसलिए कल अनशन तोड़ूंगी. जो वादा किया है वह अगर तीन मीहने में पूरा नहीं होता है तो इससे भी बड़ा अनशन करूंगी.

    17:47 (IST)

    सीपीएम सैद्धांतिक रूप से सजा ए मौत के खिलाफ है. रेयरेस्ट ऑफ द रेयर मामलों के लिए मौत की सजा का प्रावधान पहले से है. समस्या यह है कि सरकार के कुछ लोग बलात्कारियों का समर्थन कर रहे हैं. इन रेपिस्ट रक्षकों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

    17:19 (IST)

    लंबे समय से अफवाह है कि मुझे टिकट नहीं दी गई इसलिए मैं पार्टी छोड़ने वाला हूं. मैं यह साफ करना चाहता हूं कि मैं कहीं नहीं जाने वालाः शत्रुघ्न सिन्हा

    17:17 (IST)

    यशवंत सिन्हा ने भले ही अब औपचारिक तौर पर बीजेपी छोड़ा है पर उनके हालिया इंटरव्यू और बयानों से यह पहले ही साफ हो गया था कि वह बीजेपी के सदस्य नहीं रहे. बल्कि कांग्रेस की हाथ की कठपुतली हैं: अनिल बलूनी, बीजेपी

    केंद्रीय कैबिनेट ने पॉक्सो एक्ट और रेप कानून में संशोधन वाले अध्यादेश को मंजूरी दे दी है. यह अध्यादेश लागू होता है तो रेप के लिए मिलने वाली न्यूनतम 7 साल की सजा को बढ़ाकर 10 साल कर दिया जाएगा. इस अध्यादेश में आजीवन कारावास और फांसी की सजा का भी प्रावधान है. कैबिनेट से अध्यादेश को मंजूरी मिलने के बाद स्वाती मालीवाल ने रविवार को अनशन खत्म करने का ऐलान कर दिया है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इन वादों को तीन महीने के अंदर अमल में नहीं लाया गया तो वह और बड़ा अनशन करेंगी.

    उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने आखिरकार अपने न्यूक्लियर और बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षणों को रोकने का ऐलान किया है. किम ने न्यूक्लियर टेस्टिंग सेंटर भी बंद करने की बात कही है. वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को फैसले को दुनिया के लिए अच्छी खबर बताया है. वहीं, हमेशा सादगी का जीवन जीने वाले माणिक सरकार ने बीजेपी से नए घर और बड़ी गाड़ी की मांग की है.

    इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रायबरेली में रैली की. उन्होंने इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधा. शाह ने कहा कि उनकी पार्टी रायबरेली को परिवारवाद से मुक्त करेगी. उधर, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली के दौरे पर हैं. यहां वह बीजेपी की रैली को संबोधित करेंगे. वहीं, कर्नाटक चुनाव में शरद पवार, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव ने कांग्रेस के लिए प्रचार करने का फैसला लिया है.

    देश-दुनिया से जुड़ी खबरों और अपडेट्स के लिए बने रहे हमारे साथ...

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन