• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • NEWS BLOG: मुंबई के मशहूर हीरा कारोबारी बन गए जैन मुनि

NEWS BLOG: मुंबई के मशहूर हीरा कारोबारी बन गए जैन मुनि

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • | April 22, 2018, 22:47 IST
    LAST UPDATED 4 YEARS AGO
    22:47 (IST)

    मुंबई में 59 साल के हीरा कारोबारी यत्रिक झावेरी ने सोमवार सुबह जैन मुनि बनने की दीक्षा ली. झावेरी शहर के सबसे पुरानी हीरा कंपनियों में शुमार मोतीलाल दयाभाई झावेरी एंड संस में पार्टनर थे. झावेरी के कदम पर उनके चचेरे भाई कहते हैं, 'उन्होंने खुद के लिए बहुत कुछ किया, अब वह समाज की सेवा करने चाहते हैं.'

    19:58 (IST)
    सिद्धारमैया के खिलाफ लड़ने को तैयार येदियुरप्पा
    कर्नाटक बीजेपी के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि अगर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उनसे कहें तो वह बादामी से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हैं.

    येदियुरप्पा ने चिकमंगलुरू में संवाददाताओं से कहा, 'हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष यह फैसला करेंगे कि मुझे लड़ना चाहिए या किसी और को. अगर मुझसे कहा गया तो मैं तैयार हूं.' पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'लेकिन यह निश्चित है कि हम बादामी में अच्छा उम्मीदवार उतारेंगे और सिद्धारमैया को हराएंगे. भाजपा ने इस बारे में फैसला कर लिया है.'

    19:18 (IST)
    इंदु मल्होत्रा के SC जज बनने का रास्ता साफ, जस्टिस जोसेफ पर अभी फैसला नहीं
    कॉलेजियम के सुझाव के तीन महीने बाद केंद्र सरकार ने सीनियर एड्वोकेट इंदु मल्होत्रा को सुप्रीम कोर्ट जज के तौर पर प्रमोट करने का रास्ता साफ कर दिया है. केंद्र सरकार ने वेरिफिकेशन के लिए मल्होत्रा की फाइल इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) को भेज दी है. सूत्रों ने CNN-News18 को बताया कि विधि मंत्रालय ने मल्होत्रा की फाइल आईबी को भेजी है.

    19:16 (IST)
    कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने मेहुल चौकसी के वकील का टिकट काटा
    कर्नाटक में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 11 उम्मीदवारों की अपनी आखिरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट कई बदलाव किए गए हैं, जिसमें भगौड़े मेहुल चौकसी के वकील एचएस चंद्रमौली का नाम लिस्ट से हटा दिया गया है. चंद्रमौली मदेकरी से चुनाव लड़ने वाले थे.

    17:29 (IST)
    नरोदा-पाटिया दंगों में बरी हुई माया कोडनानी बोलीं- भगवान के घर में देर है, अंधेर नहीं
    गुजरात के कुख्यात नरोदा पाटिया दंगों के मामले में बरी हुईं राज्य की पूर्व मंत्री माया कोडनानी बोलीं- मुझे खुशी है कि इस मामले में न्याय हुआ. भगवान के घर में देर है, अंधेर नहीं. मैं जानती थी, मैं नर्दोष हूं और मैं इससे बाहर निकल आऊंगी.

    17:12 (IST)

    सुषमा स्वराज ने साथ ही बताया, 'हमारे नेताओं के बीच इस अनौपचारिक मुलाकात के लिए विदेश मंत्री वांग यी के साथ मैंने चर्चा की. यह द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर कम्युनिकेशन को बढ़ाने के लिहाज से अच्छा मौका होगा.'

    भारतीय विदेशमंत्री सुषमा स्वराज इन दिनों चीन यात्रा पर हैं. वहां सुषमा स्वराज के साथ उनके चीनी समकक्ष वांग यी ने संयुक्त बयान जारी कर दोनों देशों के रिश्तों को मजबूत करने पर बातचीत की. इस बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने POCSO एक्ट पर अध्यादेश को मंजूरी दे दी है. शुक्रवार को मोदी कैबिनेट ने इस प्रस्ताव पर मुहर लगाई थी. इस अध्यादेश में 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप के मामलों में दोषियों को मौत की सजा का प्रावधान किया गया है. राष्ट्रपति ने भगोड़े आर्थिक अपराधियों से संबंधित अध्यादेश पर भी हस्ताक्षर कर दिए हैं. उधर, कर्नाटक में चुनावी सरगर्मियों के बीच कांग्रेस ने उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी है. मेहुल चौकसी के वकील चंद्रमौली को कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया है. इसके अलावा अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 31 लोगों के मरने की खबर है. जबकि, 50 से ज्यादा घायल भी हुए हैं. वहीं, सीताराम येचुरी को दोबारा सीपीएम का राष्ट्रीय महासचिव चुनाव गया है.

    देश-दुनिया से जुड़ी खबरों और अपडेट्स के लिए बने रहे हमारे साथ...

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन