LIVE NOW

News Blog: अक्षय पात्र कार्यक्रम में पीएम मोदी ने परोसा '300 करोड़वीं' थाली में खाना

दिनभर की सभी बड़ी खबरों की अपडेट्स यहां पढ़ें...

Hindi.news18.com | February 11, 2019, 10:39 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated February 11, 2019

हाइलाइट्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वृंदावन के चक्रोदय मंदिर में एक कार्यक्रम के दौरान गरीब स्कूली बच्चों को खाना परोसा. अक्षय पात्र फाउंडेशन के इस कार्यक्रम में पीएम ने स्कूली बच्चों को खाना खिलाते हुए 300 करोड़वीं थाली में खाना परोसा. पीएम ने इसके साथ एक जनसभा को भी संबोधित किया.

पीएम मोदी ने इससे पहले सोमवार को नोएडा में चल रहे एक्सपो मार्ट में 13वें अंतरराष्ट्रीय तेल-गैस सम्मेलन और पेट्रोटेक-2019 प्रदर्शनी (Petrotech 2019 Exhibition) का उद्घाटन किया. यहां पीएम मोदी ने अपने संबोधन में देश की एनर्जी स्ट्रेटजी पर बात की. उन्होंने कहा कि देश में ऊर्जा के इस्तेमाल में एक बदलाव आया है, जो ऐतिहासिक है.

उधर आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू राज्य को विशेष दर्जा देने और बंटवारे के वक्‍त किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर आज दिल्‍ली में एक दिन के भूख हड़ताल पर बैठे हैं. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक तरह से धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर आप हमारी मांगें नहीं मानेंगे तो हमें मनवाना आता है. यह आंध्र प्रदेश के लोगों के स्वाभिमान का मामला है. जब भी वे हमारे स्वाभिमान पर हमला करेंगे हम उसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. मैं यह सरकार खासतौर पर पीएम को चेतावनी दे रहा हूं कि वो पर्सनल अटैक बंद करें.

लाइव अपडेट्स
1:57 pm (IST)

प्रधानमंत्री मोदी पेट्रोटेक-2019 के उद्घाटन के बाद वृंदावन पहुंचे और अक्षय पात्र की 300 करोड़वीं थाली के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शरीक हुए. इस दौरान उन्होंने कहा, आज थोड़ी देर बाद मुझे कुछ बच्चों को अपने हाथ से खाना परोसने का अवसर मिलने वाला है. जितनी थालियां परोसी जाएंगी, उसमें से एक थाली 3 अरबवी है. जैसा कि यहां बताया गया है कि 1500 बच्चों से ये अभियान शुरु हुआ था और आज 17 लाख बच्चों को पोषक आहार से जोड़ रहा है.'


LOAD MORE

LIVE TV

Loading...