LIVE NOW

LIVE : सबरीमाला में महिलाओं की एंट्री पर देवासम बोर्ड पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

देश, दुनिया, खेल, बॉलीवुड, आर्थिक जगत में क्या कुछ हुआ, देखें सभी खबरें एक ही पेज पर...

Hindi.news18.com | November 16, 2018, 5:40 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 16, 2018

हाइलाइट्स

5:15 pm (IST)
4:42 pm (IST)

कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए पुलिस ने कहा कि वह कम से कम इस बार देसाई को मंदिर तक नहीं ले जा सकते. पुलिस के सूत्रों ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने अपने आने का प्रचार किया वह बड़ी समस्या है. उन्होंने समय  और तारीख प्रचारित किया. सूत्रों का कहना है कि कोचीन हवाई अड्डे पर अन्य यात्रियों की सुरक्षा का ख्याल रखना हमारी जिम्मेवारी है.

4:40 pm (IST)

पुलिस ने कहा कि वह देसाई को हवाई अड्डे से होटल तक की सुरक्षा देंगे, लेकिन उन्हें अपनी कार अरेंज करने के लिए कहा है. प्रदर्शनकारियों के डर से कोई भी टैक्सी वाला देसाई को हवाई अड्डे से होटल तक नहीं ले जा रहा है.

4:36 pm (IST)

एक्टिविस्ट तृप्ती देसाई ने कहा है कि वह महाराष्ट्र नहीं लौटेंगी. उन्होंने कहा कि बिना सबरीमाला मंदिर में दर्शन किए नहीं लौटेंगी.  उन्होंने कहा, सरकार में हमारा विश्वास है कि वह हमें सुरक्षा प्रदान करेगी.  यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह हमें मंदिर तक जाने के लिए सुरक्षा प्रदान करे.

3:40 pm (IST)
छत्तीसगढ़ में 20 नवंबर को दूसरे और आखिरी फेज के लिए वोटिंग होनी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बीजेपी की एक रैली के लिए अंबिकापुर पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों से मंगलवार को ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान में शामिल होने की अपील की. रैली में कांग्रेस नेता शशि थरूर के एक बयान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस को नई चुनौती भी दी.

3:37 pm (IST)


पीएम मोदी ने कहा, 'हमने वादा किया है कि 2022 तक हिंदुस्तान में एक भी परिवार को बिना घर का नहीं रहने देंगे, हर परिवार का अपना घर होगा.' 

 

3:35 pm (IST)


कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'इनका हाल ये है- मुंह में राम बगल में छुरी. कांग्रेस के लोग बोलते है हम प्रेम की बात करते है, लेकिन मध्य प्रदेश में ये गुस्से से सिवाय कुछ बोल नहीं रहे हैं.'

 


3:33 pm (IST)

मोदी ने कहा, 'एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने देश को क्या दिया और एक चायवाले ने चार साल में क्या दिया, इसके पाई-पाई का हिसाब होना चाहिए.'

3:31 pm (IST)


मोदी ने कहा, 'एक तरफ 54 साल का मध्य प्रदेश में कांग्रेस का शासन और दूसरी तरफ 15 साल का भाजपा शासन. कोई भी पैरामीटर हो, शिक्षा हो, आरोग्य हो, चाहे गांव का विकास हो या शहर का, मैं विश्वास से कह सकता कि शिवराज सिंह चौहान ने जो 15 साल में किया है वो कांग्रेस 54 साल में नहीं कर पाई.' 

 

LOAD MORE
केरल के बहुचर्चित सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं की एंट्री को लेकर जारी विवाद के बीच शुक्रवार को मंदिर के द्वार फिर खुल गए. इ स बीच भूमाता ब्रिगेड की संस्‍थापक और सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई पुणे से कोच्चि पहुंचीं हैं, लेकिन प्रदर्शनकारियों को हंगामे के कारण पुलिस ने तृप्ति देसाई को एयरपोर्ट पर ही रोक कर रखा है. तृप्ति देसाई का कहना है कि बिना सबरीमाला के दर्शन किए वो वापस नहीं लौटेंगी. उधर, प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मंदिर की शांति के लिए तृप्ति को 41 दिन तक एयरपोर्ट पर ही रोके रखेंगे.

तृप्ति देसाई अपने साथियों के साथ मंदिर जाने के लिए कोच्चि पहुंची हैं. उन्होंने बताया था कि राज्य में प्रवेश करने से लेकर वापस आने तक उन्हें सुरक्षा चाहिए होगी. उन्हें केरल आने पर 'बुरे परिणाम भुगतने' की धमकियां मिल चुकी हैं. कई लोगों ने खुदकुशी की धमकी भी दी है.

यहां मौजूद लोग उनका विरोध कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने धमकी दी है कि चाहे जो हो जाए मंदिर की शांति को भंग नहीं होने दिया जाएगा. अगर तृप्ति देसाई मंदिर में एंट्री करने की कोशिश करेंगी, तो उन्हें विरोधियों की लाश से होकर गुजरना होगा.

 

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहें News18 Hindi...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज