LIVE NOW

NEWS BLOG: खतरे के निशान 204 मीटर से ऊपर पहुंची यमुना

देश, दुनिया, मनोरंजन, खेल, व्यापार, राजनीति समेत भी मुद्दों की खबरें पढ़िए News18 Hindi पर...

Hindi.news18.com | September 27, 2018, 2:58 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 27, 2018

हाइलाइट्स

1:59 pm (IST)
सुप्रीम कोर्ट के एडल्टरी लॉ को असंवैधानिक दिए जाने के बाद ओवैसी ने पूछा, 'पहले धारा 377 और अब धारा 497 को गैर-आपराधिक घोषित कर दिया गया, लेकिन तीन तलाक कानून में सज़ा का प्रावधान है.' ओवैसी ने कहा, 'क्या इंसाफ है मित्रों आपका, अब बीजेपी क्या करेगी.'

 

 

1:24 pm (IST)

अयोध्या के राममंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद में सुप्रीम कोर्ट आज एक अहम सवाल पर फैसला देने जा रहा है. शीर्ष अदालत आज इस पर फैसला सुना सकता है कि मस्जिद में नमाज पढ़ना इस्लाम का अनिवार्य हिस्सा है या नहीं और क्या इस मामले को बड़े संवैधानिक बेंच को भेजा जाए? बता दें कि अयोध्या का राममंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। अयोध्या की जमीन किसकी है, इस पर अभी सुनवाई की जानी है.

1:22 pm (IST)
एआईएआईएम चीफ असुसुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ट्रिपल तलाक अध्यादेश को कोर्ट में चुनौती देना चाहिए. क्यों कि ये असंवैधानिक है.


1:20 pm (IST)
बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद के मालिकाना हक से जुड़े एक मामले पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को अहम फैसला सुना सकता है. हालांकि इस फैसले का असल मुद्दे से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन इसका पूरे विवाद पर बड़ा असर पड़ सकता है. फैसले से पहले अयोध्या में सरगर्मियां तेज हो गई हैं. राम मंदिर निर्माण के लिए पत्थरों को तराशने के काम में भी तेजी दिखाई देने लगी है.


1:19 pm (IST)
ब्रिटिश शाही परिवार की नई बहू मेगन मर्केल एक बार फिर सुर्खियों में है. इस बार वह अपने परिवार से विवाद को लेकर नहीं बल्कि शाही तौर-तरीकों में नहीं ढल पाने को लेकर चर्चा में हैं. उनके बारे में कहा जा रहा है कि उनके अंदर रॉयल फैमिली वाला व्यवहार नहीं आ पा रहा है. हाल ही में मर्केल ने कार से उतरते वक्त कार का दरवाज़ा खुद ही बंद कर दिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर पूरी तरह से छा गया.

 

LOAD MORE
हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से गुरुवार सुबह 8 बजे 18,295 क्यूसेक पानी छोड़ा गया. इस वजह से यमुना नदी का जल स्तर बढ़ गया है. यमुना नदी 205.49 मीटर पर बह रही है जो कि खतरे के निशान 204 मीटर से ऊपर है. वहीं, बीजेपी विधायक संगीत सोम के मेरठ स्थित घर पर बुधवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने हमला किया. न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक, हमलावरों ने अंधाधंध फायरिंग की और ग्रेनेड भी फेंका. एसएसपी मेरठ ने बताया, "सिक्योरिटी गार्ड ने जानकारी दी कि रात 12.45 बजे हमला हुआ. हमें मौके से गोलियों के खोखे मिले हैं और फॉरेंसिक टीम इसकी जांच कर रही है. घटनास्थल से एक हैंड ग्रेनेड भी मिला है, जो किसी कारणवश फटा नहीं. कोई भी घायल नहीं हुआ है, गार्ड के केबिन और मेन गेट को निशाना बनाकर फायरिंग की गई. हम सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रहे हैं."

वहीं संगीत सोम ने बताया, "मुझे कोई धमकी नहीं मिली थी. लेकिन हां, दो साल पहले एक कॉल आई थी, जिसमें ग्रेनेड से मारने की धमकी दी गई थी."

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहें News18 Hindi...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading