LIVE NOW

NEWS BLOG: बुखारी की हत्या से लेकर FIFA वर्ल्ड कप की शुरुआत तक, बड़ी खबरें

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहें News 18 Hindi के साथ...

Hindi.news18.com | June 14, 2018, 11:22 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated June 14, 2018

हाइलाइट्स

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में प्रेस कॉलोनी में सीनियर जर्नलिस्ट शुजात बुखारी की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है. शुजात कश्मीर के एक लोकल न्यूज़पेपर के एडिटर थे. बंदूकधारियों ने उन्हें उनके दफ्तर के बाहर गोली मारी. वारदात के दौरान जर्नलिस्ट शुजात बुखारी अपनी कार में थे. दूसरी तरफ, कश्मीर के कुलगाम जिले के काजीगंद इलाके में एक सीआरपीएफ जवान की बंदूक छीनकर आतंकी फरार हो गए. सदौरा रेलवे स्टेशन के पास दो बाइक सवार युवकों ने जवान पर पत्थरबाजी की जिसमें जवान घायल हो गया. घायल जवान को इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

वहीं, संयुक्त राष्ट्र संघ (UN) ने जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात और कथित मानव अधिकारों के उल्लंघन पर पहली बार अपनी रिपोर्ट जारी की है. भारत ने यूएन की इस रिपोर्ट पर कड़ी आपत्त‍ि जताई है. यह रिपोर्ट पाक अधिकृत कश्मीर के बारे में भी है.

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ का दौरा किया. पीएम मोदी ने भिलाई इस्पात संयंत्र आधुनिकीकरण परियोजना को राष्ट्र के नाम समर्पित किया है. इस मौके पर मोदी ने कहा, ''मैं मानता हूं किसी तरह की हिंसा का, हर तरह की साजिश का एक ही जवाब है विकास. इसी विकास से विकसित हुआ विश्वास हर तरह की हिंसा को खत्म कर देता है.''

 

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहें News 18 Hindi के साथ...

LOAD MORE