लाइव टीवी

वैष्णो देवी मंदिर में 400 श्रद्धालुओं के फंसे होने की खबर झूठी, कोई नहीं फंसा: श्राइन CEO

News18Hindi
Updated: March 31, 2020, 10:41 PM IST
वैष्णो देवी मंदिर में 400 श्रद्धालुओं के फंसे होने की खबर झूठी, कोई नहीं फंसा: श्राइन CEO
वैष्णो देवी श्राइन के CEO ने किसी भी श्रद्धालु के न फंसे होने की बात कही है (फाइल फोटो)

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (Vaishno Devi Shrine Board), जम्मू और कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सीईओ (CEO) आरके जांगिड़ ने दावा किया है कि ऐसी कोई बात नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 10:41 PM IST
  • Share this:
कटरा. वैष्णो देवी मंदिर (Vaishno Devi Temple) को लेकर एक खबर तेजी से वायरल (Viral) हो रही है. लेकिन मंदिर के श्राइन बोर्ड (Temple Shrine Board) के सीईओ (CEO) ने दावा किया है कि यह खबर झूठी है. दरअसल सोशल मीडिया (Social Media) पर यह बात तेजी से फैलाई जा रही थी कि करीब 400 श्रद्धालु वैष्णो देवी की यात्रा के दौरान कटरा (Katra) और वैष्णो देवी में फंस गए हैं.

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (Vaishno Devi Shrine Board), जम्मू और कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सीईओ आरके जांगिड़ ने दावा किया है कि ऐसी कोई बात नहीं है.

लॉकडाउन से बहुत पहले 18 मार्च को ही बंद कर दी गई थी वैष्णो देवी की यात्रा
जांगिड़ ने वैष्णों देवी में श्रद्धालुओं के फंसे होने की बात पर कहा है, "कुल खबरें सोशल मीडिया पर ऐसी फैलाई जा रही हैं कि वैष्णो देवी तीर्थ (Vaishno Devi Shrine) में करीब 400 श्रद्धालु फंसे हुए हैं. यह साफ किया जाता है कि कोई भी श्रद्धालु कटरा (Katra) या वैष्णो देवी तीर्थ में नहीं फंसा हुआ है. यात्रा को लॉकडाउन (Lockdown) होने से बहुत पहले, 18 मार्च को ही रोक दिया गया था."







बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देशव्यापी लॉकडाउन (Nationwide lockdown) की घोषणा 24 मार्च की रात 8 बजे की थी. उन्होंने 24-25 मार्च की दरमियानी आधी रात से अगले 21 दिनों के लिए देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी.

महाराष्ट्र और केरल सबसे ज्यादा प्रभावित, देशभर में 35 मौतें
कोरोना वायरस के मामले वर्तमान में देश के ज्यादातर राज्यों में पाए गए हैं. लेकिन इसका सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र और केरल (Kerala) में हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) में अब तक सबसे ज्यादा 302 मामले पाए गए हैं.

वहीं पूरे देश में अब तक 1397 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. साथ भी भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण (Coronavirus Infection) से देश भर में अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: सरकार ने चिन्हित किए 9 हॉटस्पॉट, इन जगहों पर सबसे तेज फैल रहा है कोरोना वायरस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 10:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading