होम /न्यूज /राष्ट्र /

News18 इंडिया लगातार नंबर वन, फिर पिछड़े आजतक और इंडिया टीवी

News18 इंडिया लगातार नंबर वन, फिर पिछड़े आजतक और इंडिया टीवी

News18 इंडिया लगातार दर्शकों के बीच सबसे पसंदीदा चैनल बना हुआ है.

News18 इंडिया लगातार दर्शकों के बीच सबसे पसंदीदा चैनल बना हुआ है.

बार्क की रिपोर्ट के मुताबिक News18 इंडिया लगातार नंबर वन के पायदान पर बना हुआ है. शानदार कंटेंट, आक्रामक तेवर और बेहतरीन रणनीति के कारण यह दर्शकों का सबसे पसंदीदा चैनल बना हुआ है.

    News18 इंडिया लगातार देश का नंबर वन और दर्शकों का सबसे पसंदीदा हिंदी चैनल बना हुआ है. आजतक और इंडिया टीवी को पीछे छोड़ते हुए News18 इंडिया ने यह उपलब्धि हासिल की है. गुरुवार को जारी बार्क की रेटिंग के मुताबिक 29-32वें सप्ताह में (एचएसएम शहरी और ग्रामीण) भी इस चैनल की बादशाहत बरकरार रही. चैनल की बाजार हिस्सेदारी 13.1 फीसदी पर पहुंच गई है. वहीं आजतक की हिस्सेदारी 12.0 फीसदी और इंडिया टीवी की हिस्सेदारी 11.9 फीसदी तक ही पहुंच सकी है.

    News18 इंडिया प्राइम टाइम में भी अपने प्रतिद्वंद्वी चैनलों के मुकाबले काफी आगे रहा है. अपने शानदार कंटेंट, आक्रामक तेवर और बेहतरीन रणनीति के जरिये News18 इंडिया लगातार रिकॉर्ड दर रिकॉर्ड बना रहा है. कंटेंट के साथ मार्केटिंग पर विशेष जोर की बदौलत चैनल को न केवल टीवी पर, बल्कि डिजिटल दर्शकों के बीच भी खूब पसंद किया जा रहा है.

    आपका पसंदीदा न्यूज चैनल News18 इंडिया, आज तक पर बहुत बड़ी बढ़त बना चुका है. इस हफ़्ते की TRP में News18 इंडिया को आजतक से 10 % ज़्यादा दर्शकों ने देखा है. प्राइम टाइम में News18 इंडिया के पास 14% मार्केट शेयर है, जबकि 12.3% के साथ आज तक बहुत पीछे है. प्राइम टाइम में News18 इंडिया को आज तक से 13% ज़्यादा दर्शकों ने देखा है. दिन की TRP में भी News18 इंडिया के आगे आज तक कहीं नहीं टिकता. आज तक से 15% ज़्यादा दर्शक News18 इंडिया देखते हैं.

    News18 इंडिया के लगातार नंबर 1 रहने पर चैनल के मैनेजिंग एडिटर किशोर अजवाणी ने कहा, ‘हमें दर्शकों का प्यार मिल रहा है. हम लगातार नंबर वन की पोजिशन पर बने हुए हैं, यह अभिभूत कर देने वाला है. हम दर्शकों के आभारी हैं. यह पूरी टीम की कड़ी मेहनत, लगन और पत्रकारिता के मापदंडों पर खरे उतरने का प्रमाण है. तेज रफ्तार, सटीक खबरें और बेहतरीन विश्लेषण से हमने देश के हर हिस्से में रहने वाले दर्शकों का दिल जीता है. यही वजह है कि न्यूज 18 इंडिया प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले लगातार पिछले कई हफ्तों से नंबर वन के पायदान पर है. हम अपने दर्शकों को भरोसा दिलाते हैं कि चैनल आगे भी यह सिलसिला बरकरार रखेगा.’

    Tags: BARC, News18 India

    अगली ख़बर