Chaupal 2023 Live: जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- कुछ नेता विदेश जाकर देश के खिलाफ बात करते हैं

News18 इंडिया Chaupal 2023: न्यूज़18 इंडिया का चौपाल मंच वास्तव में विचार, विमर्श और चर्चा का एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां देश और दुनिया के दिग्गज शख्स दर्शकों के सामने अपनी बात रखते हैं. सिर्फ राष्ट्रीय मुद्दे ही नहीं, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय विषयों पर भी यहां चर्चा की जाती है.

नई दिल्ली. News18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृ्त्व में देश में बड़े बदलाव हुए. हम नेबर्स फर्स्ट पॉलिसी को फॉलो कर रहे हैं. हमने बायलेटरल रिलेशनशिप बढ़ाने का काम किया. भारत की सांस्कृतिक विरासत को भी पीएम मोदी ने दुनिया के मंच पर रखा और आगे बढ़ाने का काम किया.

अधिक पढ़ें ...
20 Mar 2023 22:11 (IST)

जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- देश के कुछ नेता विदेश में जाकर देश के खिलाफ बात करते हैं

न्यूज 18 चौपाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा, हमारे कुछ नेता विदेश की धरती पर जाकर प्रजातंत्र की चर्चा करें ये अलग बात है. हमारे देश के कुछ नेता विदेश में जाकर देश के खिलाफ बात करते हैं, वो दूसरे देशों को उकसा रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर जगह भारत का स्थान बना है. हमारे प्रधानमंत्री बोलते हैं तो उसको दुनिया सीरियसली सुनती है और फॉलो करती है.

20 Mar 2023 21:42 (IST)

Chaupal 2023 LIVE: आज सब्ज़ी और ठेले वाले के पास भी QR कोड- जेपी नड्डा

चौपाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ‘मोदी जी के नेतृत्व में देश में डिजिटल क्रांति आई. आज सब्ज़ी और ठेले वाले के पास भी QR कोड रहता है.’

20 Mar 2023 21:34 (IST)

Chaupal 2023 LIVE: जेपी नड्डा बोले- अमेरिका, रूस, जापान ने भारत और मोदी जी की तारीफ़ की

जेपी नड्डा ने कहा, ‘अमेरिका, रूस, जापान ने भारत और मोदी जी की तारीफ़ की है, कई देशों ने अपने उच्चतम अवॉर्ड्स मोदी जी को दिए हैं. भारत का मान दुनिया में बढ़ा है, आज हम ऐसे समय G20 की अध्यक्षता कर रहे हैं, जब यूक्रेन में जंग छिड़ी हुई है और दुनिया कोरोना से उबर रही है.’

20 Mar 2023 20:48 (IST)

CHAUPAL 2023 LIVE: आज भारत में कोई भूखा नहीं सोता: जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा लोग बोलते थे पॉलिटिकल इंटरफेयर नहीं होना चाहिए. पॉलिटिकल इन्वोलेवमेंट होना चाहिए. हम रेवडी कल्चर में विश्वास नहीं रखते, लेकिन भारत को मजबूत होना है. आज भारत में कोई भी भूखा नहीं सो रहा है. आईएमएफ का कहना है कि भारत में अति गरीबी लेस देन 1 परसेंट है.

20 Mar 2023 20:42 (IST)

CHAUPAL 2023 LIVE: नो नॉनसेंस पॉलिटिक्स को हम कर रहे फॉलो: जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ‘आज 190 देशों में इंटरनेशनल योगा डे मनाया जाता है. हमने अपने बॉर्डर को सुरक्षित किया. हम नो नॉनसेंस पॉलिटिक्स को फॉलो कर रहे हैं. आंतकवाद के खिलाफ हम मजबूती से लड़ाई लड़ रहे हैं.’

20 Mar 2023 20:39 (IST)

CHAUPAL 2023 LIVE: पीएम मोदी के नेतृत्व में हुआ देश में बदलाव: जेपी नड्डा

चौपाल में  बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृ्त्व में देश में बड़े बदलाव हुए. हम नेबर्स फर्स्ट पॉलिसी को फॉलो कर रहे हैं. हमारे वन-टू-वन रिलेशनशिप बेहतर हुए हैं. हमने ट्रेडिशनल रिश्तों के साथ स्ट्रेटेजिक रिश्तों पर भी ध्यान दिया.

20 Mar 2023 20:31 (IST)

CHAUPAL 2023 LIVE: राहुल गांधी को मुझे टारगेट करने की जरूरत नहीं: अनुराग ठाकुर

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने चौपाल में मुझे राहुल गांधी को टार्गेट करने की कोई आवश्यकता नहीं, लेकिन राहुल मेरे भारत को टारगेट करेंगे तो मै जरूर उनको टारगेट करूंगा. उन्होंने कहा राहुल गांधी चीन केडिप्लोमेंट के साथ मिठाई खा रहे थे और पिटाई की बात कर रहे थे. जवाब देना होगा राहुल को, 10 साल सरकार रही. बुलेटप्रुफ जैकेट मांगी थी, क्योकि आपको कमीशन नहीं मिली. क्वात्रोची जैसा नही मिला,

20 Mar 2023 20:25 (IST)

CHAUPAL 2023 LIVE: राहुल गांधी ने माफी नहीं मांगी: अनुराग ठाकुर

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने चौपाल में कहा राहुल गांधी ने क्या नहीं कहा भारत के बारे में. क्या कोई भारतीय ये स्वीकार करेगा. वे लगातार झूठा प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने माफी नहीं मांगी. शहीदों का अपमान करना इनकी पुरानी आदत है, इनके राज में भारत रत्न तो नेहरू और इंदिरा को मिल गया. सरदार पटेल और अंबेडकर को नहीं मिल पाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आप ने ठेका ले रखा है स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करना है.

20 Mar 2023 20:16 (IST)

CHAUPAL 2023 LIVE: मोहब्बत के बाजार में नफरते घोल रहे हैं राहुल गांधी- अनुराग ठाकुर

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने चौपाल में कहा, ‘राहुल गांधी माफी क्यों ना मांगे? मोहब्बत के बाजार में नफरते घोल रहे हैं. भारत विरोधी बाते राहुल गांधी बोल रहे हैं. इनके बयान देखिये, वादे देखिये, झूठे दावे देखिये, सब मे हल्का पन नजर आता है. उनके लिए देस से बडडा एक परिवार है.’

20 Mar 2023 20:14 (IST)

CHAUPAL 2023 LIVE: पीएम मोदी को हराने के सवाल पर बोले केजरीवाल- 2024 अभी बहुत दूर

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, लोकसभा चुनाव कहां-कहां लड़ेंगे बाद में देखेंगे. अभी कुछ तय नहीं. पीएम मोदी को हराने के सवाल पर बोले 2024 अभी बहुत दूर है. उन्होंने कहा सिसोदिया ने दिल्ली के स्कूल का कायाकल्प कर दिया इसीलिए उन्हें जेल में डाल दिया.

20 Mar 2023 20:09 (IST)

CHAUPAL 2023 LIVE: वो कहते हैं मैं पढ़ा लिखा नहीं हूं: अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा मेरा मकसद किसी को हराना जीताना नहीं है. तुमको क्यो वोट दे वो एंजेडा जरूरी है. मेरा कैपेन पॉजीटिव होता है. दुख होता है ये काम नहीं करने देते. वो कहते हैं मैं पढ़ा लिखा नहीं हूं. राजीव शुक्ला का इंटरव्यू था, उसमें कहते हैं हाइस्कूल से आगे नहीं गया. अगर किसी देश का पीएम ये विचार रखते हैं, तो देश का विकास क्या होगा.

20 Mar 2023 17:42 (IST)

Chaupal 2023 Live: चौपाल में सीएम बोले अरविंद केजरीवाल- मेरा मोदी जी से कोई मुक़ाबला नहीं

चौपाल में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मैं छोटा सा आदमी हूं,. मुझे पीएम नहीं बनना मुझे काम करने दें, मेरा मोदी जी से कोई मुक़ाबला नहीं. हमने बहुत बड़ी सत्ता को ललकारा है, BJP और कांग्रेस से लड़ते रहेंगे. पहले कांग्रेस परेशान करती थी अब बीजेपी पीछे पड़ी है.

20 Mar 2023 17:19 (IST)

News18 Chaupal Live: सीएम केजरीवाल बोले- कांग्रेस का नाम देकर गाली मत दीजिए

दिल्ली और पंजाब में क्या AAP नई कांग्रेस है? इस सवाल पर सीएम केजरीवाल ने जवाब देते हुए कहा- ‘कांग्रेस का नाम देकर गाली मत दीजिए’

20 Mar 2023 17:15 (IST)

Chaupal 2023 Live: कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने दिया बड़ा बयान

कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी बोले  सुबह से संसद में सदन ना चलने की कार्रवाई देखकर आ रहे हैं उम्मीद है यहां माइक बंद नहीं होगा. उन्होंने कहा अगर क्रातिकारी साथी सत्ता के साथ चले जाएंगें तो क्रान्ती क्या होगी?

20 Mar 2023 17:13 (IST)

Chaupal 2023 Live: हमने दिया गुजरात में विकास का मॉडल: हार्दिक पटेल

बीजेपी नेता हार्दिक पटेल ने कहा हर किसी को हर चीज कहने का अधिकार है. उन्होंने कहा मैं यही मानता हूं आप ऐसे क्रांतिकारियों को सभाल नहीं पाए. इस देस का भविष्य बेहतर बने, इसके लिए फैसला लेना पड़े. उसका परिणाम आपने गुजरात चुनाव में देखा होगा. जातिगत समीकरण नहीं बनाए. हमने विकास का माडल दिया. तीन निर्दलीय विधायक भी हमारे साथ हैं.

20 Mar 2023 17:09 (IST)

Chaupal 2023 Live: बीजेपी नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पर साधा निशाना

चौपाल में बीजेपी नेता ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कांग्रेस हम जैसे क्रांतिकारी साथियों को सहेज कर नहीं रख पाई. अच्छा हुआ जो कांग्रेस छोड़ दिया. इतना ही नहीं हार्दिक पटेल बोले ‘राहुल गांधी को विदेश में देश की बदनामी नहीं करनी चाहिए. उनकी दादी और पिता देश की सेवा कर चुके हैं.’

20 Mar 2023 16:55 (IST)

Chaupal 2023 Live: सुधांशु त्रिवेदी बोले: क्रेडिबिलिटी के प्रतीक पीएम मोदी हैं

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा एक पार्टी नई पार्टी है. एक पार्टी सबसे पुरानी है. उन्होंने कहा हमने  तेजी से प्रगति की है. हमे 72 साल हो गए, काग्रेस से समझौता नहीं किया. 72 दिन में आप ने समझौता कर लिया. इसलिए दोनों के बीच ऐसा माडल है जो हर साल आल्टरनेट होता रहता है. उन्होने कहा कि किसान बिल वापस बीजेपी ने वापस ले लिया. शराब की पॉलिसी वापस ले लिया. उनका कहना है कि 72 साल से किसी आइडियोलाजीकल मुददे पर बीजेपी ने स्टेंड चेंज नही किया क्रेडिबिलिटी हमारे पक्ष में है. क्रेडिबिलिटी के प्रतीक पीएम नरेंद्र मोदी हैं

20 Mar 2023 16:49 (IST)

Chaupal 2023 Live: मुद्दों पर होनी चाहिए बात: सुप्रिया श्रीनेत

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा दो लोगों का राष्ट्र के नाम संदेश हमने सुना. मुद्दों पर बात करनी चाहिए. उन्होंने पूछा कि सेशन तो चल रहा है, तो संसद क्यों नहीं चल पा रही है? हिदुस्तान की राजनीति में पहली बार सत्ता पक्ष सदन नहीं चलने दे पा रहा है. राहुल गांधी ने कहा आपको बड़ी आपत्ती थी. मेरे बयान पर मुझे लोकसभा में बोलने का मौका दिया जाए.

20 Mar 2023 16:40 (IST)

Chaupal 2023 Live: आम आदमी पार्टी दे सकती है बीजेपी को चुनौती: राघव चड्ढा

चौपाल कार्यक्रम में AAP नेता राघव चड्ढा ने कहा आज देश में बीजेपी के अलावा जो एक विपक्ष का खालीपन भर नहीं पाया. एक छोटी सी पार्टी (APP), जितनी तेजी से आगे बढ़ रही है, उतनी रफ्तार से कोई पार्टी नहीं बढ़ी. उनका कहना है कि गोवा से गुजरात तक आम आदमी पार्टी विधायक हैं. आप वो विपक्षी दल है जो बीजेपी को चुनौती दे सकता है. आप पार्टी आल्टरनेट माडल आफ गवर्नेस देती है. आप ने बीजेपी को आंख में आंख डालकर हराया है.

20 Mar 2023 16:26 (IST)

Chaupal 2023 Live: रकुल प्रीत सिंह बोलीं: जब पैशन होता है तो प्रेशर नहीं होता है

चौपाल में एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने कहा कि सोशल मैसेज वाली फिल्मों को लोग अब काफी पसंद कर रहे हैं. रकुल प्रीत बोलीं,’सेक्स एजुकेशन सब्जेक्ट है, लेकिन उसको पढ़ाया नहीं जाता. उसको मिस कर दिया जाता है.’ उन्होंने कहा कि फिल्म के बाद बहुत सारे लोगों के मैसेज मुझे आए. अगर किसी फिल्म से किसी एक आदमी की किस्मत में बदलाव भी होता है तो ये मेरे लिए बहुत बड़ी चीज है. उनका कहना है कि जब पैशन होता है तो प्रेशर नहीं होता है. अगर आप Maths सीख सकते हो तो भाषा भी सीख सकते हैं. अगर मैं किसी भाषा में मूवी कर रही हूं, लोग मुझे प्यार कर रहे हैं तो उनको उस भाषा में थैक्यू बोलना तो बनता है.

अधिक पढ़ें

देश के नंबर एक न्यूज़ चैनल News18 इंडिया पर सोमवार को ‘चौपाल’ का आयोजन किया जा रहा है. धारदार पत्रकारिता और सटीक खबरों के जरिए दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले न्यूज़ चैनल News18 इंडिया पर दर्शकों की पसंद ‘चौपाल’ पर राजनीति के साथ ही क्रिकेट और फिल्म से जुड़े दिग्गज शामिल होंगे और दर्शकों के सामने अपने विचार रखेंगे.

न्यूज़18 इंडिया का चौपाल मंच वास्तव में विचार, विमर्श और चर्चा का एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां देश और दुनिया के दिग्गज शख्स दर्शकों के सामने अपनी बात रखते हैं. सिर्फ राष्ट्रीय मुद्दे ही नहीं, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय विषयों पर भी यहां चर्चा की जाती है.

न्यूज़18 इंडिया के ‘चौपाल’ कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी. नड्डा, नितिन गडकरी, धर्मेन्द्र प्रधान, मनसुख मांडविया, अनुराग सिंह ठाकुर सहित कई कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे. सत्ता पक्ष के अलावा विपक्ष के कई नेता भी ‘चौपाल’ के मंच पर संबंधित मुद्दों को लेकर अपनी राय रखेंगे. दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर, वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट, ‘आम आदमी पार्टी’ के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा, कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी और कांग्रेस प्रवक्‍ता सुप्रिया श्रीनेत भी कार्यक्रम में शिकरत करेंगी.

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें