Home /News /nation /

News18 India Chaupal: रणदीप सुरजेवाला बोले- पार्टियों को लेकर बदलती रहती है ममता बनर्जी की पसंद

News18 India Chaupal: रणदीप सुरजेवाला बोले- पार्टियों को लेकर बदलती रहती है ममता बनर्जी की पसंद

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश को रास्ता बनाना है, कांग्रेस से बड़ा देश है

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश को रास्ता बनाना है, कांग्रेस से बड़ा देश है

News18 India Chaupal: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सुरजेवाला ने कहा कि यूपी की जनता क्या फैसला करेगी, नहीं पता, लेकिन पिछले पांच साल से विपक्ष की भूमिका कांग्रेस और प्रियंका गांधी वाड्रा ही निभा रही हैं. सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के कायाकल्प की शुरुआत उत्तर प्रदेश से होगी, हर आदमी में कांग्रेस की विचारधारा जगाने की कोशिश, ताकि हमें बैसाखियों की ज़रूरत ना रहे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. न्यूज18 के खास कार्यक्रम चौपाल (News18 India Chaupal) में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) पर जमकर निशाना साधा. सुरजेवाला ने कहा कि पार्टियों को लेकर ममता बनर्जी की पसंद बदलती रहती है. बता दें ममता बनर्जी इन दिनों पार्टी के विस्तार और तीसरे मोर्चे की लामबंदी के सिलसिले में मुंबई के दौरे पर हैं, जहां उन्होंने एनसीपी प्रमुख शरद पवार समेत तमाम नेताओं से मुलाकात की है. सुरजेवाला ने कहा कि “ममता जी ने 1999 से कई बार एनडीए की सरकार में भी हिस्सा लिया और तब कहा कि एनडीए ख़त्म, फिर यूपीए में आईं और अब उन्हें यूपीए ठीक नहीं लगती. राजनीति में गतिमान रहना पड़ता है.” ममता बनर्जी ने बुधवार को ही पवार से मुलाकात के बाद कहा है कि यूपीए का अस्तित्व खत्म हो गया है.

    सुरजेवाला ने चौपाल में बताया कि सरकार ने कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली की इजाज़त वापस ले ली है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में नहीं इजाजत मिली, तो जयपुर में करेंगे और 12 दिसंबर को ही करेंगे. उन्होंने कहा पूरा देश सड़क पर, किसान कर्जमाफी के लिए, युवा रोज़गार के लिए, गृहणी रसोई गैस के लिए और हम देश के लिए सड़क पर हैं. सुरजेवाला ने कहा कि तानाशाह झुकता है, झुकाने वाला चाहिए.

    ये भी पढ़ें- गडकरी का खुलासा- देश में आएगी हाइड्रोजन से चलने वाली कार, 1 KG में चलेगी 80 KM

    उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ही मुख्य विपक्षी पार्टी
    वहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सुरजेवाला ने कहा कि यूपी की जनता क्या फैसला करेगी, नहीं पता, लेकिन पिछले पांच साल से विपक्ष की भूमिका कांग्रेस और प्रियंका गांधी वाड्रा ही निभा रही हैं. सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के कायाकल्प की शुरुआत उत्तर प्रदेश से होगी, हर आदमी में कांग्रेस की विचारधारा जगाने की कोशिश, ताकि हमें बैसाखियों की ज़रूरत ना रहे. उन्होंने कहा कि हर चुनाव में हालात अलग होते हैं, यूपी में लड़की हूं, लड़ सकती हूं, का नारा असर दिखा रहा, प्रियंका गांधी की मौजूदगी अब लोगों को भी नज़र आ रही है.

    वहीं जी-23 को लेकर सुरजेवाला ने कहा कि कोई भी पत्र लिखे, इसकी आजादी, लेकिन पार्टी के अनुशासन से जुड़ी बातों पर चर्चा टीवी पर नहीं, पार्टी के अंदर ही हो सकती है. उन्होंने कहा कांग्रेस देश के लिए लड़ाई लड़ रही है. देश अच्छा रहे, ये तय कर रही है. कांग्रेस से बड़ा देश है. सुरजेवाला ने कहा नीति पर मतभेद पर सार्वजनिक किया जा सकता है, वो अनुशासनहीनता नहीं.

    सुरजेवाला ने कहा कि देश को रास्ता बनाना है, कांग्रेस से बड़ा देश है, जिन लोगों ने देश की आज़ादी की लड़ाई नहीं लड़ी और 50 साल तक तिरंगे का सम्मान भी नहीं किया, वो देश की बात करने लगे, ये कांग्रेस की देन है.

    पंजाब के चुनावों पर सुरजेवाला ने कहा कि चन्नी ने सरकार को बड़ी अट्टालिकाओं से निकालकर आम आदमी तक पहुंचाया. पंजाब में जो मुख्यमंत्री हैं, वो चुनाव में चेहरा होता ही है. सरदार चरणजीत सिंह चन्नी साधारण परिवार के नौजवान, थोड़े समय में बेहतरीन काम करके दिखाया, वो चेहरा होंगे ही, कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू कंधे से कंधा मिलाकर चुनाव लड़ रहे हैं.

    Tags: 2022 Uttar Pradesh Assembly Elections, Chaupal, Chief Minister Mamata Banerjee, Congress, Randeep Singh Surjewala

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर