चौपाल के मंच पर तेजस्वी यादव ने बताया क्यों नाराज हैं चाचा नीतीश कुमार? जानिए

चौपाल के मंच पर तेजस्वी यादव ने बताया क्यों नाराज हैं चाचा नीतीश कुमार? जानिए
News18 के चौपाल कार्यक्रम में तेजस्वी यादव

News18 इंडिया का चौपाल कार्यक्रम (News18 India Chaupal) में तेजस्वी यादव ने कहा, बिहार ने इस बार मूड बना लिया है कि इस बार नीतीश कुमार जी को वापस नहीं लाना है वह थक चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 7:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. News18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम में तेजस्वी यादव ने कहा, 'कोरोना और बाढ़ के चलते बिहार में चुनाव की स्थिति नहीं है. हम नहीं चाहते कि लोगों को पोलिंग बूथ के बाद श्मशान जाना पड़े. लोकतंत्र में जब तक लोक नहीं होगा तो तंत्र का क्या होगा.'

बिहार में चुनाव के बाद आरजेडी किसके साथ गठबंधन कर सकती है इस पर बोलते हुए तेजस्वी ने कहा, 'आरजेडी जोड़तोड़ में भरोसा नहीं रखती, चिराग पासवान बड़े भाई हैं और हम छोटे भाई हैं.' तेजस्वी ने कहा कि हम लोग रामविलास पासवान का बहुत सम्मान करते हैं. लेकिन चिराग ने कहा है कि वह बीजेपी के साथ हैं तो इस पर बात करने का कोई सवाल नहीं है.' बता दें कि वर्तमान में बिहार में एलजेपी और बीजेपी साथ हैं और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं.

जिसे ट्वीट से परेशानी वो आईटी सेक्टर क्या लगाएगा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके पास कोई विजन नहीं है, कोई रोडमैप नहीं है. 15 अगस्त के कार्यक्रम में जब मुझे क्रिटिसाइज किया जाता है तो समझा जा सकता है कि नीतीश कुमार क्या कर रहे हैं. नीतीश कुमार 15 साल से मुख्यमंत्री हैं और वह पूरी तरह से अब थक चुके हैं. जिस व्यक्ति को किसी के ट्वीट से भी परेशानी होगी वह बिहार में क्या आईटी सेक्टर लगाएगा.
बिहार की जनता ने बना लिया है अपना मूड


तेजस्वी यादव ने कहा, 'बिहार देश का सबसे पिछड़ा हुआ राज्य है. यहां पर सबसे ज्यादा युवा बेरोजगार हैं. बिहार में वही 3 फैक्ट्रियों में काम हो रहा है जो लालू प्रसाद यादव ने शुरू की थीं, इसके अलावा चौथा कारखाना बिहार में नहीं खुला सका.' उन्होंने कहा, 'बिहार ने इस बार मूड बना लिया है कि इस बार नीतीश कुमार जी को वापस नहीं लाना है वह थक चुके हैं.'

नीतीश कुमार की नाराजगी का कारण क्या है?
नीतीश कुमार की नाराजगी का जिक्र करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी कैंची बहुत चलती है. सोशल मीडिया के जरिए मैं जो बातें रखता हूं नीतीश कुमार उसे काट नहीं सकते हैं. लोगों तक सच्चाई सामने आती है, जिस दिन नीतीश कुमार पुल का उद्घाटन करते हैं उसी दिन पुल टूट जाता है. कोरोना वायरस की जो टेस्टिंग हो रही है वो बिना पीपीई किट के हो रही है. बिहार की व्यवस्था बदहाल है.

एग्जाम में सन्नी लियोन पास हो गई
बिहार में शिक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिह्न लगाते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि जब बोर्ड एग्जाम में यहां सन्नी लियोन पास हो जाती है तो अंदाजा लगाइये कि स्थिति कितनी दयनीय है. राज्य में शिक्षा का स्तर बिल्कुल ही गिर गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading