लाइव टीवी

महाभारत को देखकर ही इंटरनेट बनाने का आइडिया आया होगा: बिप्लब देब

Ankit Francis | News18Hindi
Updated: December 19, 2018, 7:29 PM IST
महाभारत को देखकर ही इंटरनेट बनाने का आइडिया आया होगा: बिप्लब देब
बिप्लब देब (फाइल फोटो)

बिप्लब देब ने दावा किया कि नॉर्थ ईस्ट राज्यों की 25 लोकसभा सीटों में से 21-22 सीटें मोदी ही जीतेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2018, 7:29 PM IST
  • Share this:
त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देव ने News18 India के कार्यक्रम 'चौपाल' में विधानसभा चुनावों में मिली हार पर कहा कि हम ज्यादातर विपक्ष में ही रहे हैं इसलिए इससे हमारी पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होने दावा किया कि नॉर्थ ईस्ट राज्यों की 25 लोकसभा सीटों में से 21-22 सीटें मोदी ही जीतेंगे.

महाभारत और इंटरनेट वाले बयान से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर एक आदमी बिना देखे युद्ध का वर्णन सुना रहा है तो कोई तकनीक तो थी, महाभारत को देखकर ही इंटरनेट बनाने का आइडिया आया होगा. न्यूटन पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि किसने देखा था कि उनके सिर पर सेब गिरा ही था ? पूरे देश में बीफ बैन के सवाल पर भी बिप्लब बचते हुए नज़र आए.

बिप्लब ने आगे कहा कि राहुल गांधी को समझना होगा कि सुप्रीम कोर्ट से ऊपर उनका परिवार नहीं है. अगर राफेल को लेकर उनके पास कोई सबूत है तो जनता के सामने रख दें सारा फैसला खुद ही हो जाएगा. बिप्लब ने कहा कि देश की इतनी बड़ी पार्टी के अध्यक्ष को झूठ नहीं बोलना चाहिए. उन्होंने कहा कि मोदी ने 15 लाख का वादा नहीं किया था सिर्फ एक बात कही थी कि काला धन आएगा तो इतना पैसा हर व्यक्ति के अकाउंट में आ सकता है. अपने विवादित बयानों पर उन्होंने कहा कि कम्युनिस्ट सत्ता से बाहर जाने से दुखी हैं इसलिए मेरे बयानों पर बवाल खड़ा करते हैं.

माणिक सरकार पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि 20 साल सीएम होने के बावजूद त्रिपुरा का विकास नहीं कर पाए. लिट्रेसी रेट कुछ भी लेकिन अब जाकर मैंने एनसीईआरटी कोर्स लागू कराया है. रिजर्व फ़ॉरेस्ट में गांजा उगाया जा रहा था, क्या सीएम की जानकारी के बिना ये हो सकता है. बिप्लब ने कहा कि ड्रग्स लेने के लिए लोग चैन स्नेचिंग जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है, इसके लिए 7 से 10 साल की सज़ा का प्रावधान किया गया है. ममता बनर्जी सरकार के लिए उन्होंने कहा कि उन्हें जल्दी ही जनता सबक सिखाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2018, 7:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर